घर में कचरा फैलाने से रूठ जाती है धन की देवी
घर में कचरा फैलाने से रूठ जाती है धन की देवी
Share:

आज कल लोग सफल होने के लिए इतने संजीदा हो गए है कि वह अपना परिवार छोड़ सिर्फ कामयाबी पाना चाहते है, यही नहीं बल्कि आज के समय में स्त्री व पुरूष दोनों ही कामकाजी होते जा रहे है जिसके चलते न वह अपने घर पर ध्यान दे पाते और न ही घर में हो रहे किसी ख़ास काम पर. इतना ही नहीं बल्कि उनके पास इतना भी समय नहीं होता है कि वह अपने वे घर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे सकें.

कुछ लोगों के घर में आपने देखा होगा कि वह घर की साफ सफाई पर ज्यादा ध्यान नहीं देते है. लेकिन क्या आप ये जानते है कि इस तरह घर रखने से आप सफल कम और बर्बाद ज्यादा होंगे. जी हां आप ये बात जानकार हैरान जरूर होंगे लेकिन ये सच है. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर की गंदगी ही सबसे बड़ी परेशानी लेकर आते है.

माना जाता है कि , जिन घरों में सामान हमेशा फैला रहता है, वहां पर आर्थिक परेशानियां बनी रहती है, घर में अस्त व्यस्त पड़े सामान घर की खुशियों को बुरी नजर लगाते है. यही नहीं बल्कि घर में आया हुआ धन भी चला जाता है, ऐसे घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता है, धन की देवी लक्ष्मी को भी ऐसे घर पसंद नहीं आते और लक्ष्मी इस घर से रूठ कर चली जाती है. इसके अलावा घर में फैली वस्तुएं आपके आपसी संबंधों पर भी नकारात्मक प्रभाव छोड़ते हैं. इस तरह घर में पड़े हुए सामान घर में नकारात्मक ऊर्जा पैदा करते है जिससे परिवार में आपके संबंध खराब होते है जाते है.

ये भी पढ़े

13 जून को बन रहा महायोग, इन 5 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

घर की नकारात्मकता दूर करने के आसान उपाय

कल अमावस्या पर इन उपायों से दूर करें पितृ दोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -