वाराणसी में हादसा, भगदड़ में 18 की मौत

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भगदड़ मचने से 18 की मौत हो गई। इस हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं प्रारंभिक तौर पर घायलों की तादाद 22 बताई जा रही है। मगर माना जा रहा है कि मृतकों और घायलों की तादाद में इजाफा हो सकता है। दरअसल हादसे में प्रभावित लोग यहां पर जयगुरूदेव के समागम में शामिल होने पहुंचे थे। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यहां के राजघाट पुल पर हादसा हो गया और भगदड़ में लोग मारे गए।

दरअसल पुल पर लोगों का अधिक दबाव हो गया था और भीड़ में धक्का-मुक्की होने लगी। कुछ लोगों का तो दम ही घुटने लगा। ऐसे में कुछ लोग भीड़ को ठेलने लगे। भीड़ में बड़े पैमाने पर महिलाऐं, पुरूष, बच्चे और बुजुर्ग शामिल थे। हादसे में प्रभावितों में महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों की संख्या सबसे अधिक थी। हादसे के बाद लोगों का सामान, चप्पलें जूते, आयोजन के बैनर, बाबा जय गुरूदेव के संदेश से युक्त पोस्टर आदि घटना स्थल पर बिखरे हुए थे।

सूचना मिलने पर पुलिस ने दुर्घटना स्थल का जायजा लिया और व्यवस्था संभाली, जबकि घटना स्थल पर राहत और बचाव के कार्य तेज कर दिए गए। लोग भीड़ में मौजूद लोगों में अपनों को तलाशने के लिए यहां वहां जाते हुए देखे गए। कुछ लोगों को समझ ही नहीं आया कि वे क्या करें। प्रशासन द्वारा स्थिति को संभालने का प्रयास किया जा रहा है। एहतियातन क्षेत्र की व्यवस्था को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं और पुल व आसपास के क्षेत्र से भीड़ को हटा दिया गया है।

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -