नाक से जानें इंसान की पर्सनालिटी के बारे में
नाक से जानें इंसान की पर्सनालिटी के बारे में
Share:

लोग आँखों को पढ़ते और जानते है व्यक्ति के दिल में क्या है. मगर क्या आप जानते है कि नाक के जरिये भी हम व्यक्ति की पर्सनॉलिटी के बारे में जान सकते है. एक रिसर्च के जरिये किसी भी इंसान का चरित्र उसकी नाक के आकार पर निर्भर हो सकता है. छोटी नाक वाले लोग हंसमुख और मिलनसार होते है.

एक ही समय में यह गुस्से वाले भी होते है. ये किसी बात पर बहुत ही जल्द रिएक्ट करते है. इनकी जिद को समझ पाना थोड़ा मुश्किल है. लम्बी नाक वाले महत्वाकांक्षी होते है. लम्बी नाक वालों को बिजनेस का अच्छा ज्ञान होता है. लोगों को नेतृत्व की सकारात्मक प्रतिक्रिया होती है. ये लोग स्वतंत्र जीने में विश्वास रखते है. लम्बी नाक वाले लोगों को दबाकर रखना बहुत मुश्किल है. यदि आप इनसे कोई काम करवाना चाहते है तो आपको इन्हे अपनी प्राथमिकता बनाना होगा. बड़ी नाक वाले लोग सहज प्रवृत्ति के होते है. यह किसी का आदेश सुनना पसंद नहीं करते.

सीधी नाक वालों के छिद्र फैले हुए और टिप पर थोड़ा उठाव होता है. यह मददगार होते है मगर किसी बात पर इन्हे गुस्सा आ जाए तो आपका बचकर निकलना मुश्किल है. नुकीली नाक वालों को गैर जरूरी चीजों में दखलंदाजी की आदत होती है इस कारण यह बहुत बार बेकार के विवाद में भी फस जाते है.

ये भी पढ़े 

शादी के 7 वचन को निभाएं भी जरूर

कही आप आउट ऑफ ट्रैक तो नहीं हो गए

ब्रेकअप करने के लिए सही जगह चुने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -