शेयर बाजार की गिरावट में निवेशकों के करीब 5 लाख करोड़ डूबे
शेयर बाजार की गिरावट में निवेशकों के करीब 5 लाख करोड़ डूबे
Share:

गुरुवार को पेश किये गए बजट में वित्त मंत्री द्वारा शेयरों से कमाई पर लगाए गए लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स ने कल शेयर बाजार को ऐसा झटका दिया कि बाजार में गिरावट का रिकार्ड दर्ज हो गया .इस गिरावट में निवेशकों के करीब 5 लाख करोड़ रुपये डूब गए. सेंसेक्स और निफ्टी 2.25 फीसदी से ज्यादा गिरकर बंद हुए , वहीं निफ्टी ने 10,736.1 तक गोता लगाया जबकि सेंसेक्स 35,006.41 तक टूट गया. बता दें कि ढाई साल में हुई यह सबसे बड़ी गिरावट है.

जबरदस्त गिरावट के कारण शेयर बाजार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में उथल पुथल मची .देखा जाय तो आईटी सेक्टर को छोड़ सभी सेक्टर इंडेक्स में जोरदार गिरावट देखी गई. बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 840 अंक यानी 2.3 फीसदी की गिरावट के साथ 35,067 के स्तर पर बंद हुआ है, वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 256.3 अंक यानी 2.3 फीसदी गिरकर 10,760.6 के स्तर पर बंद हुआ.

खास बात यह है कि कल शेयर बाजार में आए भूचाल से कोई भी अछूता नहीं रहा.दिग्गज शेयरों में बीएचईएल, बजाज फाइनेंस, टाटा पावर, बजाज ऑटो, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक और मारुति सुजुकी 7-4.3 फीसदी तक लुढ़क कर बंद हुए , जबकि मिडकैप शेयरों में अदानी पावर, रिलायंस कैपिटल, रिलायंस कम्युनिकेशंस, एमआरपीएल और रिलायंस इंफ्रा 11.2-8.7 फीसदी तक गिरकर बंद हुए. दो दिन के अवकाश के बाद जब सोमवार को बाजार खुलेंगे तब पता चलेगा कि निवेशकों के लाखों करोड़ डूबने के बाद बाजार की तबीयत कैसी रहती है.

यह भी देखें

सेंसेक्स में 700 अंक से ज्यादा की गिरावट

बजट के बाद गिरा बाज़ार फिर नहीं सम्भला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -