ड्यूटी पर वापस लौटे अभिनन्दन, कश्मीर से दूर दी गई पोस्टिंग
ड्यूटी पर वापस लौटे अभिनन्दन, कश्मीर से दूर दी गई पोस्टिंग
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान के F16 को मार गिराने वाले भारतीय एयर फ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को वायुसेना ने राजस्थान में सूरतगढ़ स्थित एयरबेस पर पोस्टिंग दी है. सूत्रों का कहना है कि अभिनंदन ने शनिवार को अपनी ड्यूटी संभाल ली है. बताया जा रहा है कि यह दूसरी दफा है जब अभिनंदन की पोस्टिंग राजस्थान में की गई है. सूरतगढ़ के पहले वो बीकानेर में तैनात किए गए थे. 

हालांकि, एक अधिकारी ने कहा है कि, 'डिफेंस की पोस्टिंग खुफिया होती हैं. हम इसे सार्वजनिक नहीं कर सकते हैं. बस हम बस इतना बता सकते हैं कि विंग कमांडर अभिनंदन की पोस्टिंग राजस्थान में की गई है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के अनुसार, विंग कमांडर अभिनंदन सूरतगढ़ वायुसेना बेस में मिग-21 बायसन (MiG-21 Bison) एयरक्राफ्ट के ऑपरेशंस में पोस्ट किए गए हैं. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वो दोबारा उड़ान भर पाएंगे या नहीं. 

आपको बता दें कि वायुसेना के प्रोटोकॉल के तहत यदि कोई पायलट किन्हीं वजह से लड़ाकू विमान से इजेक्ट करता है तो वह दूसरी बार लड़ाकू विमान नहीं उड़ा सकता. उल्लेखनीय है कि 27 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच हुई लड़ाकू विमानों की जंग में अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्तान के F16 विमान को मार गिराया था. भारतीय वायुसीमा में घुसे F16 को खदेड़ते हुए अभिनंदन पाकिस्तान में प्रवेश कर गए थे, जहाँ उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. 

आगामी कुछ महीनों में पूरी हो सकती है, सार्वजनिक उपक्रमों की रणनीतिक बिक्री प्रक्रिया

सप्ताह के पहले ही दिन कमजोर नजर आया रुपया

पांचवें दिन भी नजर आई पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -