अभिजीत मुर्हूत में शुरू करें शुभ कार्य
अभिजीत मुर्हूत में शुरू करें शुभ कार्य
Share:

शुभ मुर्हूत देखकर ही किसी कार्य को शुरू करने की सलाह ज्योतिषियों द्वारा दी जाती है। इसके पीछे यह तर्क होता है कि यदि मुर्हूत बगैर कोई कार्य शुरू किया जाता है तो वह न तो सार्थक रहता है और न ही उसका परिणाम ही सामने आता है। कुल मिलाकर बगैर मुर्हूत में शुरू किया गया कार्य निष्फल ही रहता है।

वैसे तो विभिन्न शुभ मुर्हूत होते है लेकिन कोई बहुत महत्वपूर्ण कार्य की शुरूआत करना हो तो फिर अभिजीत मुर्हूत श्रेष्ठ ही नहीं अति श्रेष्ठ माना गया है। हालांकि इस तरह के मुर्हूत कम ही होते है, लेकिन कार्य में बहुअ अधिक सफलता के लिये अभिजीत मुर्हूत का विशेष महत्व ज्योतिष शा़स्त्र में बताया गया है। इसलिये जहां तक हो सके अभिजीत मुर्हूत में ही शुभ या महत्वपूर्ण कार्य शुरू करें तो निश्चित ही मनोकामनाएं पूरी होने में देर नहीं लगेगी।

अमुमन कई लोग मुर्हूत को नहीं मानते है या उनका यह कहना होता है कि मुर्हूत से क्या होता है, लेकिन यह बात बिल्कुल सत्य है कि बगैर मुर्हूत देखे काम नहीं करना चाहिये, इसका परिणाम श्रेष्ठ नहीं माना जाता है। चाहे विवाह हो या फिर चाहे दुकान का उद्घाटन हो या फिर कोई मांगलिक कार्य हो अथवा पूजन पाठ ही क्यों न हो, हर कहीं मुर्हूत देखा ही जाता है।

भाग्य को न कोसे, मेहनत से न कभी घबरायें

काम की लगन ही मेरे लिए मन की अगन....

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -