मंदिर जाने और व्रत रखने पर अब्बू ने किया घर से बाहर, अब अफसर मंसूरी से बना 'कृष्णा सनातनी'
मंदिर जाने और व्रत रखने पर अब्बू ने किया घर से बाहर, अब अफसर मंसूरी से बना 'कृष्णा सनातनी'
Share:

मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक मुस्लिम शख्स ने घर वापसी की है। सनातन धर्म कबूल कर अफसर मंसूरी ने अपना नाम कृष्णा सनातनी रखा है। घर वापसी के चलते मंसूरी ने भगवा वस्त्र पहने थे। उन्होंने विधि विधान से वैदिक मंत्रौच्चार के बीच सनातन धर्म अपनाया। तकरीबन 7 महीने पहले मुस्लिम से हिन्दू बने चैतन्य राजपूत ने अफसर के कृष्णा बनने की खबर सार्वजानिक की है। यह घर वापसी सोमवार (12 नवम्बर 2022) को हुई।

चैतन्य सिंह राजपूत ने बताया, मदंसौर जिले में बीते 7 महीने में यह 6वीं घर वापसी हुई है। कृष्णा बनने वाला अफसर मूल तौर पर मंदसौर के गाँव कचनारा का निवासी है। फिलहाल वो कयामपुर में रह रहा है। बताया गया कि मुस्लिम होने के बाद भी अफसर सनातन धर्म में पूर्ण आस्था रखता था। वो आए दिन मंदिर जाता था तथा वहाँ पर विधि विधान से देवी-देवताओं की आराधना किया करता था। चैतन्य राजपूत की घर वापसी की खबर प्राप्त होने के पश्चात् मंसूरी ने उनसे संपर्क किया। हिन्दू बनने की इच्छा जताई। अफसर ने चैतन्य को यह भी बताया कि वो बहुत पहले से हिन्दू बनना चाह रहा था, मगर उसे कोई रास्ता दिखाने वाला नहीं था। चैतन्य राजपूत ने अफसर की घर वापसी के वैदिक विधान के साथ कानूनी प्रक्रिया को भी पूरा किया।

सनातन धर्म में वापसी के चलते अफसर ने पंचगव्य स्नान भी किया। इस अवसर पर चैतन्य के साथ कई अन्य लोग भी उपस्थित रहे। घर वापसी के पश्चात अफसर ने चैतन्य को गुरु मानते हुए आशीर्वाद लिया। चैतन्य ने अफसर की घर वापसी को भगवान की इच्छा बताया है। उन्होंने इस कार्यक्रम को अपने फेसबुक पर साझा भी किया है।

इस राज्य में Zika Virus से दहशत, संक्रमित हुई 5 साल की बच्ची, सरकार अलर्ट

सड़क पर चलते-चलते शख्स को पड़ा दिल का दौरा, ऐसे बची जान

बारूद के ढेर पर बंगाल ! पंचायत चुनाव के पहले फिर बरामद हुए बम, सवालों के घेरे में ममता सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -