जानिये, क्यों IPL को लेकर शर्मिंदा हुए डिविलियर्स ?
जानिये, क्यों IPL को लेकर शर्मिंदा हुए डिविलियर्स ?
Share:

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के घातक बल्लेबाज ए बी डीविलियर्स अपनी ऑटोबायोग्राफी के अगले सप्ताह रिलीज होने से पहले ही उसे भारत में मिली शानदार प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं। अपनी आत्मकथा के रिलीज को लेकर बल्लेबाज ने कहा कि वह जब भी भारत में खेलते हैं लोगों से उन्हें बेहतरीन प्रतिक्रिया मिलती है। उन्होंने कहा, 'मैं जब भी भारत में खेलने जाता हूं स्टेडियम में एबी... एबी... की आवाज ही सुनाई देती है और मैं खुद की ही आवाज नहीं सुन पाता हूं। मेरे लिए यह उम्मीद से परे है।

डीविलियर्स ने साथ ही बताया कि पिछले साल भारत में फाइनल वनडे के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में लोगों की प्रतिक्रिया बेहद खास थी और वह उसे कभी नहीं भूल सकते हैं। उन्होंने कहा, 'ऐसा पूरी ही सीरीज में हो रहा था कि लोग मेरा नाम पुकार रहे थे। लेकिन बाद में मुझे एहसास हुआ कि मैं अपने घर से बहुत दूर हूं लेकिन लोग मेरा किस तरह से समर्थन कर रहे हैं जैसे कि मैं उन्हीं के देश का खिलाड़ी हूं जबकि मैं उनकी टीम के खिलाफ खेल रहा था। यह किताब अगले सप्ताह रिलीज होनी है लेकिन प्रकाशन से पूर्व ही इसे लेकर भारत में काफी ऑर्डर आ रहे हैं।

डीविलियर्स को भारत में किस कदर लोकप्रियता हासिल है उसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपनी किताब में एक अध्याय‘इन्सपायर्ड बाए इंडिया’भी लिखा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि भारत में उन्हें बहुत मौके मिले हैं जो उनके करियर में बहुत अहम हैं। आईपीएल में खेलने को लेकर उन्होंने लिखा है कि इस टूर्नामेंट ने खिलाड़ियों के खेल को ही बदल कर रख दिया क्योंकि जो खिलाड़ी कभी प्रतिद्वंद्वी होते थे वही एक दूसरे के दोस्त बन गए और एक साथ टीमों में खेलने लगे।

हालांकि उन्होंने जनवरी 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए खेलने के लिए 11 लाख रुपये की मामूली कीमत का प्रस्ताव दिए जाने पर निराशा जताई। स्टार बल्लेबाज ने लिखा, मेरे प्रदर्शन के बाद मेरी कीमत काफी बढ़ गई लेकिन मैं सच कहूं तो जब नीलामी में मेरे नाम के सामने 11 लाख रुपये की कीमत लिखी गई थी तो मुझे काफी शर्मिंदगी हुई थी। डिविलियर्स ने साथ ही कहा, 'मुझे यकीन है कि आईपीएल लगातार बढ़ता रहेगा और मैं उम्मीद करता हूं कि कुछ और वर्ष मैं इस लीग के साथ जुड़ा रह सकूं।

यह युवा बल्लेबाज बोले विराट और डिविलियर्स ने बनाया बेहतर क्रिकेटर

IPL- 9 : बल्लेबाजी ही नहीं, कैच लपकने में भी डिविलियर्स का जवाब...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -