ब्रिटेन में लग रहे मोदी नॉट वेलकम के नारे
ब्रिटेन में लग रहे मोदी नॉट वेलकम के नारे
Share:

लंदन : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले जहां विदेशों में प्रभावमान बताए जा रहे थे वहीं अब विदेशों में उनकी लोकप्रियता कम होती जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लंदन दौरे के पहले उनका विरोध होने लगा है। लंदन में मोदी नॉट वैलकम के नारे लगाए जा रहे हैं। लंदन और ब्रिटेन के अन्य क्षेत्रों में आवाज़  संगठन विरोध कर रहा है। आवाज़ की ओर से ब्रिटिश पार्लियामेंट के बाहर पोस्टर भी लगाए गए। आवाज संस्था द्वारा इस तरह का विरोध जताया गया।

आवाज़ ने अपने पोस्टर्स, स्लाईडिंग और अन्य तरह के विरोधों के माध्यम से जनजागृति जगाई। इन स्लाईड्स में मोदी के हाथ में तलवार बताई गई है तो दूसरी ओर मंगल प्रतीक स्वस्तिक बना हुआ है। इस दौरान मोदी नॉट वेलकम के नारे भी लिखे गए हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले ब्रिटेन दौरे का जमकर विरोध किया गया। इस दौरान मोदी नॉट वेलकम नाम के इस अभियान का नेतृत्व आवाज नेटवर्क द्वारा किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले ब्रिटेन के दौरे के लिए वहां पर ह्युमन राईट समर्थकों और एनजीओ द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

मोदी का ब्रिटेन दौरा 12 नवंबर को होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटिश पार्लियामेंट में अपना उद्बोधन देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य स्वागत का विरोध होगा। आवाज़ नेटवर्क द्वारा 3 दिन का प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान प्रदर्शनकारी अलग - अलग जगहों पर अपना प्रदर्शन करेंगे। जिसमें ब्रिटिश पीएमओ, डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर और पार्लियामेंट स्क्वांॅयर तक मार्च करने का निर्णय लिया जाएगा।

जिसके बाद प्रदर्शनकारी हाउस आॅफ काॅमन के बाहर एकत्रित होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करने वालों का कहना है कि मोदी केवल डिजीटल इंडिया कैंपेन, मेक इन इंडिया से दर्शा रहे हैं कि भारत विकसित भारत की ओर अग्रसर हो रहा है लेकिन वास्तव में साहित्यकारों पर हिंसा की जा रही है। दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी की डेमोक्रेटिक व सेक्युलर छवि के इतर देश में हिंसा की जा रही है। इससे माहौल बिगड़ रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -