AAP सांसद संजय सिंह ने संसद सत्र के लिए मांगी जमानत, ED को कोर्ट का नोटिस
AAP सांसद संजय सिंह ने संसद सत्र के लिए मांगी जमानत, ED को कोर्ट का नोटिस
Share:

नई दिल्ली:  दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी आप सांसद संजय सिंह ने मौजूदा संसद सत्र में भाग लेने के लिए अंतरिम जमानत की मांग करते हुए याचिका दायर की है। राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को एक नोटिस जारी किया, जिसमें मामले को 3 फरवरी, 2024 के लिए सूचीबद्ध किया गया। सिंह, जो हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने गए थे, का लक्ष्य इस संसदीय सत्र के दौरान शपथ लेना है।

अधिवक्ता रजत भारद्वाज ने संजय सिंह की ओर से अंतरिम जमानत याचिका दायर की, जिसमें 4 फरवरी से 10 फरवरी तक की अवधि के लिए राहत की मांग की गई। ईडी ने सिंह की जमानत का विरोध करते हुए दिल्ली शराब घोटाले से प्राप्त आय को वैध बनाने के लिए एक विशेष प्रयोजन वाहन स्थापित करने में उनकी संलिप्तता का आरोप लगाया। दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के सिलसिले में 4 अक्टूबर, 2023 को गिरफ्तार किए गए सिंह को अपनी नियमित जमानत याचिका पर फैसले का इंतजार है, जिसे 22 दिसंबर, 2023 को उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था।

जमानत याचिका पर अपने जवाब में, ईडी ने तर्क दिया कि संजय सिंह ने दिल्ली शराब नीति में बदलाव से जुड़े अपराध की आय को सफेद करने के लिए एक विशेष प्रयोजन वाहन बनाने में भूमिका निभाई। जांच एजेंसी का तर्क है कि सिंह 2021-22 की नीति अवधि के दौरान दिल्ली शराब घोटाले से उत्पन्न अपराध की आय को प्राप्त करने, रखने, छुपाने, फैलाने और उपयोग करने में लगे हुए थे।

'केरल में कराई जाए जातिगत जनगणना..', मुस्लिम लीग के विधायक एमके मुनीर ने विधानसभा में उठाई मांग

महज 15 हज़ार में भारत में एंट्री, फर्जी कागज़ात भी..! अजमेर दरगाह के पास से पकड़े गए बांग्लादेशी भाई-बहन

कर्नाटक में हाथ से मैला ढोने के मामले पर सीएम सिद्धारमैया ने दिया सख्त आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -