मोहल्ला क्लीनिक को लेकर AAP सरकार ने लिया निर्णय

नई दिल्ली : दिल्ली राज्य में काबिज आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार ने अपने महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मोहल्ला क्लिनिक को लेकर एक निर्णय लिया है। जिसके तहत मोहल्ला क्लीनिक विंटर एक्शन प्लान की भागीदारी करेंगे। दरअसल 25 नवंबर से पूर्व 4 रैन बसेरों के पास मोहल्ला क्लीनिक खोले जाने को लेकर निर्णय लिया गया। ये क्लीनिक दिल्ली के यमुना पुश्ता, जामा मस्जिद सराय काले खान और शकूरबस्ती में खोले जाऐंगे। इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बैठक का आयोजन किया था।

दरअसल दिल्ली सचिवालय में उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक को लेकर सीमक्षा बैठक का आयोजन किया। मंत्री का कहना था कि ठंड के मौसम में रैन बसेरे या अन्य आसपास के क्षेत्र में कई लोग इलाज के अभाव में रहते हैं। हालात ये रहते हैं कि इन्हें सुव्यवस्थित उपचार नहीं मिल पाता है। ऐसे में इन लोगों को ठंड या बमारियों से बचाने के लिए इन क्षेत्रों के पास मोहल्ला क्लिनीक खोल दिए जाऐंगे।

दरअसल दिसंबर 2016 के आखिर तक शहर में 1 हजार मोहल्ला क्लीनिक खोले जाऐंगे। सरकार मोहल्ला क्लिनिक में दवाई की एटीएम मशीन भी लगवा रही है। आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा 107 मोहल्ला क्लीनिक खुलवाए जाऐंगे। इसके साथ 9 ऐसे मोहल्ला क्लीनिक हैं जहां पर एटीएम मशीन लगी हैं जिनसे लोग दवाई प्राप्त कर सकेंगे। फिलहाल इस तरह की मशीनें 10 ही हैं मगर संभावना है कि इन्हें आगे बढ़ाया  जा सकता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -