गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए AAP ने किया स्टार प्रचारकों का ऐलान, सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता का भी नाम
गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए AAP ने किया स्टार प्रचारकों का ऐलान, सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता का भी नाम
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात राज्य में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची का खुलासा कर दिया है। इस समूह का नेतृत्व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल कर रहे हैं। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन और राघव चड्ढा सहित अन्य प्रभावशाली हस्तियां भी शामिल हैं।

गुजरात में, आप इंडिया ब्लॉक के हिस्से के रूप में राज्य की 26 लोकसभा सीटों में से दो, विशेष रूप से भरूच और भावनगर में, के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही है। चैतर वसावा भरूच से नामित उम्मीदवार हैं, जबकि उमेश मकवाना भावनगर में आप का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं। यह घोषणा अरविंद केजरीवाल से जुड़ी चल रही कानूनी कार्यवाही के बीच आई है, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार किया था। फिलहाल 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं, केजरीवाल का चुनाव प्रचार में शामिल होना गुजरात में चुनावी लड़ाई के प्रति आप की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

गुजरात में लोकसभा चुनाव 7 मई को एक ही चरण में होने हैं, उम्मीदवारों को 19 अप्रैल तक अपना नामांकन पत्र दाखिल करना होगा। जैसे-जैसे राज्य में राजनीतिक परिदृश्य गर्म होता जा रहा है, आप द्वारा स्टार प्रचारकों का चयन महत्वपूर्ण गुजरात के राजनीतिक क्षेत्र में पैठ बनाने के उसके इरादे का संकेत देता है। 

तिहाड़ जेल में केजरीवाल की तबियत बिगड़ी, कोर्ट से मांगी डॉक्टर से मिलने की इजाजत

6 माह के बच्चे को गोद में लेकर माँ ने खुद को लगाई आग, अस्पताल में हुई दुखद मौत

रामनवमी पर पहली बार बंगाल में होगी छुट्टी, जादवपुर यूनिवर्सिटी में निकलेगा जुलुस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -