कलकत्ता हाई कोर्ट में दाखिल हुई अजीबो-गरीब याचिका, मांग- दोषियों को जिंदा वापस भेजें यमराज...

कलकत्ता हाई कोर्ट में दाखिल हुई अजीबो-गरीब याचिका, मांग- दोषियों को जिंदा वापस भेजें यमराज...

नई दिल्ली: एक मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय से मांग की गई है कि वो यमराज को निर्देश दें ताकि हत्या के जिन दो दोषियों की मौत हो चुकी है, उन्हें यमराज सजा पूरी करने के लिए धरती पर वापस पहुंचाएं। मीडिया में आई खबरों की मानें तो परिजनों ने अदालत से अपेक्षा की है कि इस संबंध में मृत्यु के देवता यमराज को दोषियों को वापस धरती पर वापस भेजने का निर्देश दे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिजनों ने याचिका में यह भी गुहार लगाई है कि अगर यमराज अदालत के आदेशों का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की जाए। आवेदकों ने मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन से आग्रह किया है कि वह हाई कोर्ट के जून 2016 के आदेश को वापस लें। इस आदेश में अदालत ने हत्या के 1984 के एक केस में समर और प्रदीप चौधरी को अलीपुर सत्र न्यायालय द्वारा सुनाई गई पांच वर्ष की सजा बरकरार रखी थी, जबकि इस मामले के आरोपियों प्रदीप का 1993 में और समर का 2010 में देहांत हो चुका था।

याचिका में कहा गया है कि न्यायालय यमराज को निर्देश दे कि वह दोषियों को धरती पर वापस भेजे ताकि आरोपी निचली अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर सकें और कानून के तहत सुनाई गई सजा पूरी कर सकें।

सरकारी बैंकों के कर्मचारियों को मिला दिवाली का यह तोहफा

कंज्यूमर कांफिडेंस छह साल के सबसे निचले स्तर पर, रिजर्व बैंक ने जारी किया डाटा

काला धन मामले में भारत सरकार को मिली बड़ी सफलता, स्विस बैंक ने भारतीय खातों का ब्यौरा