एक रहस्य दफ़न है इस शिव मंदिर में
एक रहस्य दफ़न है इस शिव मंदिर में
Share:

दुनिया में कई ऐसे मंदिर, कई ऐसे किले है जिनमे लाखो साल पुराने राज दफ़न है। लेकिन कोई उन राजो को नहीं जानता। वैसे ही एक राज दफ़न है इस मंदिर में। वैसे तो आपने अली बाबा चालीस चोरो की कहानी सुनी ही होगी, इस कहानी में चोरो की एक गुप्त गुफा रहती है जिसके बारे में आप सभी जानते ही होंगे जोकि खुल जा सिम सिम कहने पर खुल जाता था।

ऐसा ही कुछ यहां भी हुआ है जहां एक ऐसी ही रहस्यमयी गुफा है जिसका राज़ कोई नहीं जानता। हम बात कर रहे है झारखण्ड की, जहां पर बोकोरो सिटी से 27 किलोमीटर की दुरी पर एक काफी रहस्यमयी मंदिर स्थित है, जिसका रहस्य कोई नहीं जानता और ना ही इस रहस्य के बारे में वैज्ञानिक जानकारी निकाल पाए है।

बात यह है कि असल में इस मंदिर में ताली बजाते है तो यहां का पानी अपने आप बहुत जल्दी गर्म हो जाता है, और भाप देने लगता है। यह भी एक प्रकार का चमत्कार ही है, कि मंदिर के परिसर में बने पानी के कुंड में यदि पानी खत्म हो जाता है तो वह भी अपने आप भर जाता है।

सिर्फ यही नहीं बल्कि इसके आलावा इस कुंड का पानी गर्मियों के मौसम में काफी ठंडा और शीतल रहता है, और सर्दियों में यही पानी काफी गर्म हो जाता है। बोकारो के 27 किलोमीटर दूर इस शिव मंदिर में स्थित इस कुंड में लोग बहुत दूर दूर से नहाने आते है। यह भी कहा जाता है की इस कुंड में नहाने से चार्म रोग ठीक हो जाता है। आज तक कोई नहीं जान पाया इस कुंड में पानी कहाँ से आता है।

आप रह रहे हैं इस Ban देश में, खुद ही देख लीजिये

लॉन्ग ड्राइव के ये नज़ारे देख कर भूल जायेंगे आप Long ड्राइव

ऐसे बाथरूम बनाने वाले को आप भी गाली ही देंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -