WhatsApp पर आए एक मैसेज ने खाली कर दिया बैंक अकाउंट, हैरान कर देने वाला है मामला
WhatsApp पर आए एक मैसेज ने खाली कर दिया बैंक अकाउंट, हैरान कर देने वाला है मामला
Share:

WhatsApp पर एक दिन में कई सारे मैसेज आते हैं। ऐसे ही एक मैसेज के चक्कर में बेंगलुरू बेस्ड व्यक्ति के बैंक खाते से 49 लाख रुपये उड़ा लिए गए हैं। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 9 सितंबर को एक व्यक्ति के पास अनजान नंबर से मैसेज आया। मैसेज में एक पार्ट टाइम नौकरी का लालच दिया। 

दरअसल, मैसेज में दावा किया कि वे रेस्टोरेंट को रिव्यू देकर कमाई कर सकते हैं। एक टास्क पूरा करने के पश्चात् यूजर्स को 250 रुपये प्राप्त होंगे। विक्टिम ने इस काम को करने का फैसला किया। शुरुआत में उसे टास्क शुरू करने पर 250 रुपये की पेमेंट मिली। फिर विक्टिम को एक टेलीग्राम ग्रुप जॉइन करने को कहा। इसमें लोगों को प्रीपेड टास्क की योजना बताई। फिर विक्टिम ने कुछ टास्क खरीदे। प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार, तीनों टास्क में 25-30 प्रतिशत के रिटर्न का लालच दिया है।

विक्टिम ने बताया कि वह अच्छी कमाई के लिए डेली 7-8 टास्क प्रीपेड टास्क कंप्लीट करता था। विक्टिम को बताया- यदि वह 1,000 रुपये इनवेस्ट करेंगे तो उन्हें 300 रुपये का लाभ प्राप्त होगा। विक्टिम को शुरुआत में कुछ टास्क पूरा करने के बाद रिटर्न मिला, किन्तु अंत में जाकर वह साइबर फ्रॉड का शिकार हो गया। दरअसल, विक्टिम ने बताया कि उसने गलती से सेल पर क्लिक कर दिया। फिर वॉलेट से सारा अमाउंट गायब हो गया। तत्पश्चात, स्कैमर्स ने और रुपये इनवेस्ट करने को कहा। वही जब विक्टिम ने अपनी रकम निकालने का प्रयास किया, तो उससे कुछ वक़्त मांगा। फिर विक्टिम का अकाउंट डिलीट कर दिया तथा मोबाइल भी बंद किया। फिर उसे समझ आया है कि वह साइबर फ्रॉड का शिकार हुआ है।

नीदरलैंड की कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों ने चुराया 20 करोड़ का सॉफ्टवेयर, दुबई में बेचने का आरोप

नौसेना के स्वदेशी जहाज को बड़ी कामयाबी, पहली ही स्ट्राइक में तबाह हो गई मिसाइल

आधी कीमत में मिल रहा है 6जीबी रैम वाला फोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -