ऐसा कुत्ता जो दानव से कम नहीं
ऐसा कुत्ता जो दानव से कम नहीं
Share:

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक काफी पुरानी पिक्चर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक कुत्ता है जिसे देख लग रहा है कि इसके कई साल से बाल नहीं काटे गए है. इस डॉग के लम्बे बालों के चलते कई लोग इसको रहस्य्मयी जानवर मानने लगे थे. हालांकि बाद में जब इस कुत्ते के बाल काटे गए तब इसकी ब्रीड का पता चला. साल 2014 के जून महीने में डॉग्स के लिए काम करने वाला एक वॉलंटियर ग्रुप टोक्यो के एनिमल शेल्टर होम पहुंचा. जहां उन्हें काफी अजीब दिखने वाला बड़े बाल का जानवर दिखा.

टीम के साथ आए लोग उसे देखकर हैरान रह गए, क्योंकि वह किसी रहस्यमयी जानवर की तरह दिख रहा था. बाद में ग्रुप ने पाया कि वह एक डॉग था, जिसे टोक्यो की सड़कों से पकड़कर वहां लाया गया था.कुत्ते को सही देखभाल न मिलने ले कारण उसकी ऐसी हालत हो गयी थी. बाद में डॉग की ब्रीड का पता लगाने के लिए टीम ने उसके बाल कटवाने का फैसला किया. काफी दिनों से बाल न काटने की वजह से कुत्ते के बाल काफी टाइट और उलझे हुए हो गए थे.

जिस कारण उसके बाल कैची से काट ही नहीं पा रहे थे. ऐसी में इलेक्ट्रिक शेवर की मदद से उसके बाल काटे गए. बाल कटने के बाद पता चला कि ये डॉग पौडल ब्रीड का था. इस ब्रीड के डॉग का ओरिजन प्लेस जर्मनी और फ्रांस है. शेल्टर होम वालों ने इस डॉग को गिंटा नाम दिया था.

दक्षिणी गोलार्द्ध में चक्रवात में वायु की दिशा क्या होती है

मोंटाना वन कहाँ पाए जाते हैं

भारत में ईस्ट इंडिया कंपनी का पहला गवर्नर जनरल कौन था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -