बांग्लादेश-A ने भारत-A को दी करारी शिकस्त, नासिर ने जड़ा शतक

बेंबलुरू :शुरुआत में करारी हार का सामना करके बांग्लादेश-ए ने संभलते हुए नासिर हुसैन के हरफनमौला प्रदर्शन के बल पर शुक्रवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए दूसरे अनधिकारिक एकदिवसीय मुकाबले में भारत-ए को 65 रनों से करारी शिकस्त दी है। बांग्लादेश-ए ने इस जीत से तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी करने में सफल हो गए है।

बांग्लादेशी टीम के जाबाज बल्लेबाज नासिर हुसैन (नाबाद 102) की नाबाद शतकीय पारी की वजह से निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 252 रन बनाए, और इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत-ए 187 रन बनाकर 42.2 ओवरों पर ही सिमट गई। वही भारत-ए को मात देने के लिए नासिर ने अच्छी भूमिका अदा की है और पांच विकेट चटकाए।

यहां तक की रुबेल हुसैन ने भी बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 36 रन देकर 4 विकेट चटकाए। भारत-ए के कप्तान उन्मुक्त चंद के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही मानते हुए 82 रनों के कुल योग पर बांग्लादेश के पांच विकेट चटका डाले थे। इसके बाद लिटन दास (45) के साथ नासिर ने छठे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। और नासिर 96 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्का लगाकर अंत तक नाबाद रहे।

हलाकि भारत-ए के सामने रनों का लक्ष्य अधिक नहीं था और भारत-ए की शुरुआत भी ख़राब नहीं थी. भारत-ए के कप्तान उन्मुक्त (56) अर्धशतकीय योगदान देकर पवेलियन लौटे तो भारतीय टीम का स्कोर 2 विकेट पर 119 रन था।

फिर मैदान पर 38 रन जोड़ने में भारतीय टीम सुरेश रैना (17) सहित 6 विकेट और गंवा दिए। भारत-ए दबाब में आ गया. गुरकीरत सिंह (34) ने काफी प्रयास किया लेकिन वे भी इस मैच में नाकाम रहे। भारत-ए ,बांग्लादेश -ए  के खिलाफ पहला मैच 96 रनों से जीतने में कामयाब रहा। अब दोनों टीमें 20 सितंबर को इसी स्टेडियम में सीरीज का तीसरा निर्णायक मैच खेलेंगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -