बिजली के टाॅवर पर झूला बांधकर दिनभर सोता रहा
बिजली के टाॅवर पर झूला बांधकर दिनभर सोता रहा
Share:

मुजफ्फरपुर: यूं तो लोग बिजली के खम्बों से भी दूरी बनाकर चलते है, ताकि करंट लगने का डर नहीं रहे, लेकिन कोई व्यक्ति चार सौ केवीए वाले टाॅवर पर चढ़कर झूला बांधे दिन भर सोता रहे तो आश्चर्य होगा ही, क्योंकि सोते रहने और झूला झूलने के बाद भी उस पर बिल्कुल भी आंच नहीं आई। हालांकि बिजली विभाग के अधिकारियों को उस व्यक्ति को नीचे उतारने में काफी मशक्कत करना तो पड़ी ही वहीं बिजली आपूर्ति में भी कठिनाई होती रही।

मामला पटना-हाजीपुर रोड स्थित दरियापुर कफेन के पास का है, जहां एक सिरफिरे साईकिल सुधारने वाला मिस्त्री चार सौ केवीए संचार शक्ति वाले बिजली टाॅवर पर चढ़ गया। बताया गया है कि मोहम्मद इसराइल नामक साइकिल मिस्त्री टाॅवर पर तो चढ़ा ही, उसने एंगल में तौलिया भी बांधकर झूला बना लिया और सोने के साथ ही मजे से झूलता भी रहा।

टाॅवर पर चढ़े व्यक्ति को सबसे पहले कावंड़ यात्रियों ने देखा था और इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों को जानकारी मिली तो वे मौका स्थल पर पहुंचे, जहां की स्थिति देखकर अधिकारी हक्के बक्के रह गये। अधिकारियों ने मोहम्मद इसराइल को नीचे उतरने को कहा तो वह कूदने की धमकी देने लगा, आखिरकार अधिकारियों ने तीन बिजली कर्मियों को टाॅवर पर चढ़ाया, बावजूद इसके देर तक वह नीचे उतरने से इंकार करता रहा। 

हालांकि बाद में वह स्वयं ही नीचे उतर आया। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि टाॅवर इतना शक्तिशाली है कि चपेट में आते ही व्यक्ति चिपक जाये, लेकिन काले इंसुलेटर की वजह से उसकी जान बची रही। मामले की जानकारी लगते ही लोगों की भीड़ हो गई थी और जब तक मिस्त्री नीचे नहीं उतरा, तब तक लोगों की सांसे थमी रही।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -