योग ने ही सिखाया इन्हें रेप के बाद ज़िन्दगी जीना
योग ने ही सिखाया इन्हें रेप के बाद ज़िन्दगी जीना
Share:

अक्सर रेप के बाद एक औरत बुरी तरह टूट जाती है। उनका दर्द शायद आप हम तो नहीं समझ सकते हैं। लेकिन उनके लिए सहानुभूति ज़रूर होती है। आये दिन हम रेप के केस सुनते रहते हैं। आये दिन किसी ना किसी लड़की को इससे गुज़रना पड़ता है। लेकिन ये होने के बाद भी अगर आप खुद को संभल लेते हैं तो ये आपकी सबसे बड़ी जीत है।

ऐसा ही कुछ हुआ है Heidi Williams के साथ भी। बेचैनी, डिप्रेशन और PTSD (Post-traumatic stress disorder) जैसी समस्याओं से वो बुरी तरह जूझ रही थीं। तब उन्हें योग ने सुकून और शांति दी। जिस वक़्त वो अपने 6 माह के बच्चे को लगभग खो चुकी थीं, तब उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश भी की थी। लेकिन योग के निरंतर अभ्यास ने उनकी बेरंग ज़िन्दगी में फिर से रंग भर दिए। अब वो उन लोगों की मदद करने लगी हैं, जिन्हें सचमुच योग को अपनाने की ज़रुरत है।

दरअसल, विल्लियम्स ने Mantra Yoga + Health को बताया, 'मैं उस वक्त मानसिक अवसाद जैसे नर्क से गुज़र रही थी, जब मुझे योग का साथ मिला। योग ने मुझे फिर से सुरक्षित महसूस करवाया। मुझे लगा कि दुनिया में शांति है और इससे मैं खुद को फिर से स्वीकार कर पाई.' पूरी तरह से ठीक होने के बाद Williams ने ऑनलाइन Support Groups के माध्यम से लोगों को self-healing process के लिए प्रेरित करना शुरू किया। इससे लोग एक-दूसरे से जुड़े। वो सोशल मीडिया पर भी अपनी लाइफ से जुड़े अच्छे अच्छे लम्हो को शेयर करती हैं। जिससे उनको दिमागी शांति मिली है। अब वो ये ही चाहती हैं की ज्यादा से ज्यादा लोग इससे जुड़े जिन्हें इसकी ज़रूरत है ताकि उनका भी भला हो सके। वो इन्स्टाग्राम पर ऐसे लोगों के लिए प्रेरक वाक्य भी शेयर करती हैं, जिन्हें जीवन में भावनात्मक शांति की ज़रुरत है। देखिये उनकी कुछ तस्वीरें .

होटल के कमरे में पहुची लड़की, तभी बाथरूम से निकले माँ-बाप, और फिर....

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

अकेले में नहाते हुए हर लड़की के मन में आती है ये बाते

Omg :15 साल की लड़की ने 25 लड़कों के साथ किया सेक्स

इस महिला का वेजाइना है सबसे मजबूत, देखिये विडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -