भारत में लॉन्च हुई Yamaha की दमदार सुपरबाइक

भारत में लॉन्च हुई Yamaha की दमदार सुपरबाइक

यामाहा ने भारत में अपनी बाइक YZF-R1 का 2018 मॉडल को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपनी इस शानदार बाइक को 20.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च किया है. इस नयी बाइक में लिफ्ट कंट्रोल सिस्टम (LIF) को अपडेट कर पेश किया गया है. दिया गया है. हालांकि नई Yamaha YZF R1 को 998CC, का ही रखा गया है इसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. जो कि 13,500rpm पर 200PS का पावर और 11,500rpm पर 112.4Nm का टॉर्क जेनरेट करने की छमता रखता है.

कंपनी की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि, 'YZF-R1 यामाहा के YZR-M1 क्रॉस प्लेन टेक्नोलॉजी से विकसित है, जिसका क्रॉस प्लेन क्रैंकशाफ्ट अनईवन 270डीग्री-180डीग्री-90डीग्री- 180डीग्री फायरिंग सिक्वेन्स के साथ शानदार टैज्क्शन और लीनियर टोर्क का अनुभव प्रदान करता है.' कंपनी द्वारा जारी किए गए इस बयान के अनुसार इसके इंजन का हाई कम्प्रैशन 01:01 पीएम सिलिंडर हैड, पेंट रूफ कम्बशन चैम्बर इस बाइक को शानदार परफोर्मेन्स देने में मदद करते है.

कंपनी के मुताबिक़ बेहतरीन पावर और लीनियर टोर्क देने वाला YZF-R1 टाइटेनियम कॉन रॉड और फोज्र्ड एलुमिनियम पिस्टन से बनाया गया है.

 

लॉन्च हुआ महिंद्रा XUV 500 का पेट्रोल वेरिएंट

भारत में लॉन्च हुई TVS RR 310

रेनो लेकर आया दिसंबर सेलिब्रेशन ऑफर

पांच अन्य बाजारों में दस्तक देगी सोनालिका ट्रैक्टर

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories