मदरसों में रोज़ फहराएं तिरंगा - विजय शाह
मदरसों में रोज़ फहराएं तिरंगा - विजय शाह
Share:

भोपाल : देश में इन दिनों तिरंगे और राष्ट्र गान को लेकर जारी विवाद कुछ दिनों के लिए ठंडा पड़ने के बाद फिर गर्म हो जाता है. अब मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री ने इस मामले को हवा दे दी है. राज्य के शिक्षा मंत्री विजय शाह ने कहा है कि मदरसों में रोज तिरंगा फहराने के साथ ही राष्ट्रगान भी होना चाहिए.

 मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को एक कार्यक्रम में एमपी के शिक्षा मंत्री विजय शाह ने कहा कि मेरी गुजारिश है कि जैसे स्कूलों में रोज तिरंगा फहराया जाता है, वैसे ही सारे मदरसों में रोज तिरंगा फहराया जाए और राष्ट्रगान हो. इस पर किसी को आपत्ति भी नहीं होनी चाहिए और है भी नहीं. बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश मदरसा एजुकेशन बोर्ड ने राज्य के सभी मदरसों को 15 अगस्त के दिन होने वाले कार्यक्रमों की विडियो रिकॉर्डिंग करने के साथ ही इस दिन उन्हें राष्ट्रगान और तिरंगा  फहराए जाने को अनिवार्य रुप से घोषित किया था.

 उल्लेखनीय है कि इस मामले में जमात के महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने कहा था कि जश्न-ए-आजादी को धूमधाम से मनाएंगे, लेकिन राष्ट्रगान गान और समारोह की विडियोग्राफी कराने के आदेश का पालन नहीं किया जाएगा. ऐसा इसलिए किया जाएगा, क्योंकि जन-गण-मन में 'अधिनायक' शब्द गैरशरई है. इसका उपयोग नहीं किया जा सकता. अब मंत्री शाह के इस बयान से यह मामला एमपी में उछलेगा.

यह भी देखें

चालबाज चीन की कंपनी ने किया भारतीय झंडे का अपमान, तिरंगे में लपेटकर भेजे जूते 

उत्तरप्रदेश के मदरसों में पढ़ाया जायेगा अब NCERT पाठ्यक्रम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -