किसने कहा पंजाब के सीएम को हिटलर ?
किसने कहा पंजाब के सीएम को हिटलर ?
Share:

जालंधर: मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह और सिख फॉर जस्टिस (एस.एफ.जे.) नामक कट्टरपंथी संगठन के बीच टकराव और बढऩे के आसार दिखाई दे रहे हैं. कै. अमरेन्द्र सिंह अगले महीने 10 व 11 फरवरी को अमरीका स्थित हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में 15वीं हार्वर्ड कांफ्रैंस में संबोधित करेंगे. दूसरी तरफ एस.एफ.जे. ने कै. अमरेन्द्र सिंह के इस दौरे के विरोध की तैयारी शुरू कर दी है. साथ ही यूनिवर्सिटी में कैप्टन के खिलाफ लैटर राइटिंग कैंपेन शुरू कर दी गई है. ऐसी स्थिति में कैप्टन की हार्वर्ड कांफ्रैंस में भागीदारी सहज होने की उम्मीद कम है.

वार्षिक भारतीय कांफ्रैंस को कै. अमरेन्द्र सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, बॉलीवुड सुपर स्टार कमल हासन भी संबोधित करेंगे. इस कांफ्रैंस का विषय ‘भारत-लीक से हटकर इनोवेशन्स’ है.कांफ्रैंस में व्यापार जगत के नेताओं, मनोरंजन पेशेवरों, सरकारी अधिकारियों और कई अन्य नेताओं को एक साथ अपने विचार सांझा करने के लिए बुलाया गया है. अन्य वक्ताओं में सूचना प्रौद्योगिकी, उद्योग और वाणिज्य मंत्री के.टी. रामाराव, भाजपा सांसद पूनम महाजन, अभिनेत्री दिव्या स्पंदनिक जो कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी हैं और यूनिलीवर भारत के पूर्व सी.ई.ओ. नितिन परांजपे तथा वर्तमान अध्यक्ष यूनिलीवर होम केयर के अलावा क्वालिटी काऊंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन आदिल जैनुलभाई, के.के.आर. इंडिया के सी.ई.ओ. संजय नायर, यस बैंक के सी.ई.ओ. राणा कपूर, प्रसिद्ध लेखक अमिश त्रिपाठी, फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी और पत्रकार राहुल कंवल तथा निधि राजदान के कांफ्रैंस में शामिल होने की संभावना है.

कै. अमरेन्द्र सिंह के इस दौरे का सिख फॉर जस्टिस ग्रुप की तरफ से कड़ा विरोध किया जा रहा है और बाकायदा इसके लिए एक मूवमैंट चलाई गई है. एस.एफ.जे. के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नू ने बताया है कि 10 और 11 फरवरी को हार्वर्ड कांफ्रैंस में भाग लेने आ रहे कै. अमरेन्द्र सिंह का एस.एफ.जे. की तरफ से भारी विरोध किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सरकार पंजाब में जनमत संग्रह के लिए प्रचार कर रहे सिख राष्ट्रवादियों के उत्पीडऩ के लिए जिम्मेदार है. कै. अमरेन्द्र सिंह को ‘पंजाब का हिटलर’ की संज्ञा देते हुए पन्नू ने कहा कि एस.एफ.जे. द्वारा यूनिवर्सिटी में कैप्टन के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है. कैप्टन के आने पर कनाडा की कोर्ट में एस.एफ.जे. द्वारा दाखिल डैफामेशन केस के सम्मन भी तामील करवाए जाएंगे.

प्रकाश पर्व -पंजाब और बिहार के सम्बन्धो में प्रगाढ़ता का साक्षी

पाक में सिखों के धर्म परिवर्तन पर भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान में सिखों के धर्मांतरण का मुद्दा गर्माया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -