किन स्मार्टफोनों में मिलेगा आपको Google Assistant देखे
किन स्मार्टफोनों में मिलेगा आपको Google Assistant देखे
Share:

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में एक गूगल ने बार्सिलोना में चल रही MWC  2017  - मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में गूगल ने अपनी वौइस् बेस्ड  डिजिटल असिस्टेंट  को सभी स्मार्टफोन के लिए जारी करने कि घोषणा कर दी है, गुरुवार से गूगल ने इससे योग्य एंड्रॉइड डिवाइसों के लिए उपलब्ध करवा दिया है, मतलब अगर आप नया फ़ोन लेंगे तो आपको यह  फीचर कब तक मिल पायेगा?

गूगल के एक ब्लॉग के मुताबिक  उन्होंने लिखा है कि आप आपकी दुनिया में इस गूगल असिस्टेंट  की मदद से ज्यादा पा सकते है. आज से  यह  फीचर आपको एंड्राइड 7 .0  नुग और एंड्राइड 6 .0 मार्शमैलो डिवाइसों के लिये यह गूगल प्ले सर्विस के जरिये उपलब्ध करा दिया है, इससे शुरू करने के लिये आपको अपने होम बटन को टच करके दबा के रखे.

वेसे कहा जा रहा है कि  पिछले  महीने गूगल सर्च एप्प के अल्फा रिलीज़ वर्जन  6 .13  के  जरिये इससे उपलब्ध  करा दिया गया है, इससे काफी समय पहले भी नॉन पिक्सल स्मार्टफोन के लिए भी गूगल असिस्टेंट  को लाने की बता कही जा रही थी. वेसे गूगल अस्सिटेंट सेवा, यह वॉइस के निर्देशको का प्लान करती है, जैसा कि अपने apple  siri   की तरह होती है, हालहि  में siri  इस मामले में यह एक पुरानी सेवा है. 

इस सेवा को  उपयोग में लेने के लिए आपको अलग से कोई एप्प डाउनलोड करने कि कोई जरुरत नहीं है, यह योग्य डिवाइसों में पहले से ही मिलेगी, इस सेवा को सबसे पहले अमेरिका यूज़र्स के लिए उपलब्ध करवाया गया है, एशिया और भारत में यह कब  तक आएगी इसकी कोई जानकारी अभी नहीं है.

 
आपका अनुभव शेयर करे हमारे साथ , कमेंट करे निचे दिये बॉक्स में और निचे दी हुई अन्य स्टोरी भी पढ़े. 

Google में बम्पर भर्ती-जल्द ही करें अप्लाई

Google 2017 के अंत में लांच करेगा अपने नए स्मार्टफोन

TOP 5 Android एप्प फरवरी 2017 में

Video : आ गया है ये नया रोबोट, जो चलेगा हर तरह की सतह पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -