सेहत के लिए फायदेमंद है वीट ग्रास जूस का सेवन
सेहत के लिए फायदेमंद है वीट ग्रास जूस का सेवन
Share:

विशेषज्ञों ने बताया है की वीट ग्रास जूस में भरपूर मात्रा में क्लोरोफिल, एमिनो एसिड, मिनरल और विटामिन जैसे तत्व पाए जाते है जो हमें कई घातक बीमारियों से बचाने का काम करते हैं. इसके अलावा वीट ग्रास जूस का सेवन से कैंसर जैसी घातक बीमारी से भी हमारे शरीर का बचाव करता है.

हाल ही में एक रिसर्च में ये बात सामने आयी है की वीट ग्रास जूस के सेवन से ट्यूमर का भी इलाज किया जा सकता है.आप चाहे तो इस घास को अपने घर में भी उगा सकते है. इसे अपने घर के किसी भी गमले में बो दीजिए और हफ्ते भर में इसके जूस का सेवन करना शुरू कर दीजिए. वीट ग्रास जूस को आप कच्चा या दूसरे जूस के साथ मिला कर भी पी सकते है.

वीट ग्रास जूस का सेवन ब्लड में रेड सेल्स को बढ़ाता है,इसके साथ ही इसके सेवन से ब्लड प्रेशर को भी कण्ट्रोल में किया जा सकता है.वीट ग्रास जूस हमारी बॉडी के मेटाबॉलिज्म लेवल को सही रखता है. इसके अलावा यह हमारे शरीर के खून को साफ करके एसिडिटी की समस्या को भी दूर करने में मदद करता है.वीट ग्रास जूस के सेवन से थाइरॉएड, ग्लैंड, मोटापे और अपच जैसी समस्याओं से भी छुटकारा पाया जा सकता है.वीट ग्रास जूस ब्लड में एसिड के लेवल को कण्ट्रोल में रखता है. और साथ ही अंदरूनी समस्याओं जैसे पेप्टिक अल्सर, कब्ज, डायरिया और आंत संबंधी समस्याओं से भी यह निजात दिलाता है.

कटहल बढ़ाता है आँखों की रौशनी

दिल की बीमारियों से बचना है तो रोज़ाना करे हरे चनो का सेवन

तनाव से छुटकारा दिलाते है चीकू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -