भारत में पेश होंगी वॉल्वो की BS-VI मानक वाली कारें
भारत में पेश होंगी वॉल्वो की BS-VI मानक वाली कारें
Share:

लग्जरी कार निर्माता कंपनी वोल्वो की योजना भारतीय कार बाजार में अप्रैल 2020 से पहले दस्तक देने की है. गौरतलब है कि भारत में साल 2020 से कड़े उत्सर्जन मानक लागू कर दिए जाएंगे इस लिहाज से कंपनी इंडियन मार्केट में स्टेज-6 (BS-VI) मानक की कारें पेश करेगी. सरकार के ताजा नियमों के अनुसार 1 अप्रैल 2018 से दिल्ली में BS-VI ईंधन की बिक्री प्रारम्भ कर दी जाएगी. हालांकि, एनसीआर क्षेत्र में ये ईंधन 1 अप्रैल 2019 से मिलना शुरु होगा.

वॉल्वो के प्रबंध निदेशक चार्ल्स फ्रंप ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'हम भविष्य के लिए तैयार हैं. हम गवर्नमेंट द्वारा निर्धारित समय-सीमा से पहले BS-VI मानक की कारें पेश करने की आसार का आकलन कर रहे हैं. ये दिल्ली-NCR में उससे पहले ईंधन की उप्लब्धता पर निर्भर करेगा.' उल्लेखनीय है कि इंटरनेशनल मार्केट में कंपनी के यूरो-6 मानक वाले वाहन पहले से ही मौजूद हैं. हालांकि इन कारों को भारतीय बाजार में नहीं उतारा गया था.

इसके पीछे कारण है कि फिलहाल भारत में इस मानक के ईंधन उपलब्ध नहीं हैं.बताते चलें कि इससे पहले कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा था कि साल 2019 के बाद कंपनी वैश्विक तौर पर अपने सारे मॉडल इलेक्ट्रिक रूप में पेश करेगी. 

 

 

नए रंग रूप में पेश होगी बजाज डोमिनार 400

भारतीय सड़कों पर वापस आ रही दमदार BSA मोटरबाइक्स

जल्द आ रही टेस्ला की दमदार इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -