दुनिया की सबसे सुरक्षित कर बनी Volvo XC60

दुनिया की सबसे सुरक्षित कर बनी Volvo XC60

हम मे से अधिकतर लोग कार खरीदने की इच्छा रखते है और हमारी यही सोच रहती है कि हमारी नई कार हमेशा सेफ और सुरक्षित रखे. अभी हाल ही दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों के लिए एक कार सेफ्टी प्रोग्राम का आयोजन किया गया. यूरोप में हुए इस कार सेफ्टी प्रोग्राम में विश्व की सबसे सेफ कार का दर्जा Volvo की XC60 को मिला. ये स्वीडिश वाहर निर्माता कंपनी अपनी लग्जरी और सुरक्षित वाहनो के निर्माण के लिए मशहूर है. Euro NCAP 2017 में Volvo XC60 ने सबसे सुरक्षित कार का खिताब अपने नाम किया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वोल्वो XC60 ने एडल्ट ओक्यूपेंट कैटेगरी और सेफ्टी असिस्ट में क्रमशः 98 फीसदी और 95 फीसदी स्कोर हासिल किया है. गौरतलब है कि भारतीय बाजार में volvo XC60 का सीधा मुकाबला Audi Q5, BMW X3, मर्सिडीज -बेन्ज़ GLC, जैगुआर F-Pace और Lexus NX300h जैसी कारों से बना रहता है. भारत में इस कार की कीमत 55.90 लाख रुपए है.

इस कार में सेफ्टी के लिहाज से 360-डिग्री कैमरा, सेमी-ऑटोमैटिक पार्किंग, ब्लाइंड-स्पॉट असिस्ट, लेन डिपार्चर जैसे सारे टॉप क्लास फीचर्स दिए गए है.सेफ्टी फीचर्स के अलावा वोल्वो की इस कार में 233 BHP की पावर जे साथ 480 NM का टॉर्क जेनरेट करने वाला 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन पेश किया है. 

 

जानिए मारुति सुजुकी S-क्रॉस को और करीब से

बजाज की अपडेटेड V12 और V15

जीप इंडिया की SUV कम्पस एक शानदार गाड़ी

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App