वियतनाम के राष्ट्रपति का आज भारत आगमन
वियतनाम के राष्ट्रपति का आज भारत आगमन
Share:

नई दिल्ली: वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई क्वांग तीन दिवसीय यात्रा पर आज शुक्रवार को भारत आ रहे हैं. उनकी इस यात्रा से दोनों देशों के बीच रक्षा और व्यापारिक संबंधों को और मजबूती मिलेगी .

इस बारे में विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है, कि राष्ट्रपति क्वांग की यात्रा के दौरान भारत और वियतनाम के समग्र सामरिक संबंधों को और गहरा बनाने तथा द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों पर चर्चा की जाएगी. बता दें कि वियतनाम के राष्ट्रपति की इस यात्रा से दोनों देशों के संबंध और मजबूत होंगे साथ ही व्यापारिक क्षेत्र में भी सहयोग बढ़ेगा.

आपको जानकारी दे दें कि राष्ट्रपति क्वांग के साथ एक प्रतिनिधिमंडल भी आ रहा है जिसमें वहां के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री फाम बिन मिन्ह के अलावा कई मंत्री भी शामिल हैं . इसके अलावा एक कारोबारी शिष्टमंडल भी आ रहा है. दोनों देशों के बीच ऊर्जा, कृषि, पोत परिवहन सहित अनेक क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत बनाने पर चर्चा होने की संभावना जताई गई है. वैसे भी जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है , तब से विश्व के कई देशों से भारत के संबंध न केवल प्रगाढ़ हुए हैं , बल्कि विभिन्न देशों से आर्थिक कारोबार भी बढ़ा है., जो अच्छी विदेश नीति का परिचायक है.

यह भी देखें

पाक की कार्यवाहियों से नाखुश अमेरिका

केंद्रीय कैबिनेट ने आर्थिक अपराध बिल को मंजूरी दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -