सब्जिया भी पहुंचा सकती है सेहत को नुकसान
सब्जिया भी पहुंचा सकती है सेहत को नुकसान
Share:

अक्सर महिलाएं अपना समय बचाने के लिए रात को ही सब्जिया काटकर रख देती है जिससे सुबह उठने पर उनका समय बच जाये और देर ना हो.पर हम आपको बता दे की अगर आप भी ऐसा ही करती है तो सावधान हो जाये क्योकि पहले से काटकर रखी हुई सब्जियों के सेवन से आपकी सेहत को बहुत सारे नुकसान हो सकते है.कभी कभी तो ये जानलेवा भी साबित हो सकते है.

हाल में ही हुई एक रिसर्च में ये बात सामने आयी है की पहले से कटी हुई सब्जियों के सेवन से इनमे खतरनाक बैक्टीरिया उत्पन हो जाते है. और खाना बनाने पर भी यह बैक्टीरिया खत्म नहीं होते है .बल्कि और भी बढ़ जाते है.

पहले से कटी हुई सब्जिया बेक्टेरिया को अपनी ओर खींचती है.जिसके कारन पेट में खतरनाक बीमारियों के होने की संभावनाए बढ़ जाती है,और आपकी जान भी जा सकती है. अगर आप कटी हुई सब्जियों को  फ्रिज में भी रखते है तो भी ये हमारी सेहत को नुकसान ही पहुंचाती है.सब्जिया काट कर बाहर या फ्रिज में रखने से उसमें टॉक्सिक नाम के विषैले पदार्थ पैदा हो जाते है जो हमारे शरीर में जाकर हमें धीरे-धीरे बीमार कर देते है,जिससे कभी कभी हमारी जान पर भी बन आती है.इसलिए जब भी सब्जी बनाना हो तभी उसे काटे .कभी भी पहले से सब्जी को काटकर ना रखे.

 

पेट को स्वस्थ रखने में मदद करता है करी पत्ता

लीवर के लिए फायदेमंद होता है मूली का रस

सेहत के लिए फायदेमंद होता है ताम्बा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -