उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी बने ओम प्रकाश सिंह

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी के तौर पर ओम प्रकाश सिंह को चुना गया है. डीजीपी सुलखान सिंह का कार्यकाल खत्म होने के बाद, ओपी सिंह के डीजीपी चयन पर सरकार द्वारा गठित कमिटी ने मुहर लगाई है.

 

इस कमेटी की अध्यक्षता प्रदेश के मुख्य सचिव के कर रहे थे और इसमें गृह विभाग के मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव भी शामिल थे. कमेटी की सिफारिश के आधार पर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह ओपी सिंह को प्रदेश के नए डीजीपी के रूप में उपलब्ध कराने का कष्ट करें. ओम प्रकाश सिंह 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान समय में सीआईएसएफ के डीजी का पदभार संभाले हुए हैं. अब उन्हें डीजीपी हेडक्वार्टर की ओर से जानकारी जारी की गई  है कि उन्हें उत्तर प्रदेश के डीजीपी का जिम्मा सौंपा गया है.

 

इससे पहले यह भी अनुमान लगाया जा रहा था कि डीजीपी सुलखान सिंह के कार्यकाल को सेवा विस्तार मिल सकता है. ओम प्रकाश सिंह के अलावा प्रदेश के नए डीजीपी के तौर पर प्रवीण सिंह, शिव कुमार शुक्ला, भावेश कुमार सिंह और रजनीकांत मिश्रा का नाम चर्चा में था. हालांकि वरिष्ठता के आधार पर भावेश कुमार सिंह काफी आगे थे, लेकिन आखिरकार डीजीपी के तौर पर ओपी सिंह का चयन किया गया. ओपी सिंह को अचानक चेन्नई से लखनऊ बुलाकर इसकी जानकारी दी गई.

 

अपनी हिफाज़त खुद करने का समय आ गया है - ओवैसी 

मैनचेस्टर की 12 मंज़िला इमारत में भीषण आग

नए साल के जश्न में यहां सुरक्षित रहेंगी महिलाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -