इन तरीको से रखे अपनी त्वचा का ध्यान
इन तरीको से रखे अपनी त्वचा का ध्यान
Share:

ग्लोइंग स्किन पाना किसकी ख्वाहिश नहीं होती, लेकिन हममें से ज्यादातर लोग अपनी स्किन का ठीक से ध्यान नहीं रखते हैं. ऐसे में होता ये है कि इतनी देर हो जाती है कि स्किन पूरी तरह से डैमेज हो जाती है. यूं तो स्किन डैमेज होने के बहुत से कारण होते हैं लेकिन धूल, धुंआ और प्रदूषण हमारी स्किन पर सबसे ज्यादा प्रभाव डालते हैं. ऐसे में स्किन को नियमित देखभाल और पोषण की जरूरत होती है.

1-अपना चेहरा साफ करने के लिए नारियल पानी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. क्लींजिंग के बाद स्किन के पोर्स बंद करने के लिए अल्कोहल फ्री टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए.

2-मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल सर्दियों और गर्मियों दोनों में करना चाहिए. अगर आपकी ऑयली स्किन है तो आपको वॉटर बेस्ड जेल और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए. चेहरे को ठंडे पानी से धोएं. इससे आपके चेहरे का तापमान सही रहेगा, चेहरे पर ऑयल कम आएगा और मुहांसे भी नहीं होंगे.

3-सनस्क्रीन लोशन लगाना कभी ना भूलें. भारतीय स्किन के हिसाब से SPF 20 सबसे अच्छा रहता है. UVA प्रोटेक्शन वाला सनस्क्रीन नॉर्मल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. अगर आपकी सेंसिटिव स्किन है तो सनब्लॉक UVB प्रोटेक्शन वाला सनस्क्रीन इस्तेमाल कर सकते हैं.

4-रात को सोने से पहले चेहरा धोकर नाइट क्रीम जरूर लगाएं.

ग्लोइंग स्किन पाना है तो करे टमाटर का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -