त्वचा को सुंदर गोरा और बेदाग बनाने के लिए करें गाजर का इस्तेमाल

त्वचा को सुंदर गोरा और बेदाग बनाने के लिए करें गाजर का इस्तेमाल

गाजर हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. गाजर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिंस मौजूद होते हैं जो त्वचा को जवान बनाए रखने में मदद करते हैं. यह एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन स्किन को बहुत सारे फायदे पहुंचाते हैं. गाजर का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा गोरी खूबसूरत और बेदाग हो जाएगी. 

1- अगर आप अपनी त्वचा में निखार लाना चाहती हैं तो एक कटोरी में अंडे का सफेद भाग ले ले. अब इसमें गाजर का पेस्ट डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस मिश्रण को अपने चेहरे और गले पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

2- गाजर के पेस्ट में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. कुछ देर बाद अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

3- अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो गाजर के पेस्ट में शहद और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. यह फेस पैक आपकी त्वचा की ड्राईनेस को दूर करके उसे खूबसूरत और चमकदार बनाएगा. 

4- पिंपल्स की समस्या से बचने के लिए गाजर के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से धो लें.

 

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

अपने चेहरे में नेचुरल निखार लाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

घरेलू चीजों के इस्तेमाल से लाएं अपनी खूबसूरती में निखार

?