ऑयली स्किन पर जरूर करें टोनर का इस्तेमाल

अपनी त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए लड़कियां बहुत सारी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. इन क्रीम्स में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो आपकी त्वचा पर कई समस्याओं का कारण बन सकती हैं.  जिन लड़कियों की त्वचा ऑयली होती है उन्हें स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऑयली स्किन के कारण पिंपल्स और चिपचिपाहट जैसी समस्याएं हो जाती हैं. इसलिए ऑयली स्किन वाली लड़कियों को चेहरे और शरीर की खास देखभाल करने की जरूरत होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ऑयली स्किन से होने वाली समस्याओं से  बच सकती हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो  अपने चेहरे को धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें. गर्म पानी से चेहरे को धोने से त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं. जिससे रोमछिद्रों में गंदगी जमा हो जाती है. ठंडे पानी से चेहरे को धोने से चेहरा साफ हो जाता है और स्किन टाइट भी रहती है. 

2- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो भूलकर भी पिंपल्स को ना फोड़ें.अगर आप पिंपल्स को फोड़ते हैं तो इससे आपके चेहरे पर निशान आ सकते हैं. पिंपल्स को बार-बार हाथ न लगाएं. बार-बार हाथ लगाने से पिंपल्स की समस्या बढ़ सकती है. 

3- ऑयली स्किन वाली लड़कियों को  चेहरे को धोने के बाद टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपकी त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं और मुहांसों के होने का खतरा भी कम हो जाता है. 

4- हमेशा अपने स्किन टाइप के अनुसार ही फेस वॉश का इस्तेमाल करें. ऑयली स्किन वाली लड़कियों के लिए ग्लाइकोलिक एसिड या सैलिसिलिक एसिड वाले फेस वाश अच्छे होते हैं. इन्हे इस्तेमाल करने से पिंपल्स की समस्या नहीं होती है. 

5- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो बार-बार अपने चेहरे को ना धोएं . चेहरे को बार-बार धोने से आपकी त्वचा में मौजूद नेचुरल ऑयल खत्म हो जाता है. जिससे आपकी त्वचा रूखी और बेजान हो सकती है.

 

काजल को फैलने से बचाते हैं यह टिप्स

कच्ची हल्दी के इस्तेमाल से दूर हो जाती है चेहरे की झुर्रियां

एलोवेरा से बनाएं अपना मेकअप रिमूवर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -