मुलायम एवं दाग रहित स्किन पाने के लिए करें नीलगिरी के तेल का इस्तेमाल
मुलायम एवं दाग रहित स्किन पाने के लिए करें नीलगिरी के तेल का इस्तेमाल
Share:

आपको मार्किट में ऐसे बहुत सारे एसेंशियल ऑयल मिल जायेंगे जो आपकी स्किन और बालों से जुडी समस्याओं को दूर करने में सहायक होते हैं. ऐसा ही एक तेल होता है नीलगिरी का तेल, नीलगिरि का तेल स्किन और बालों से जुडी सभी समस्याओं को दूर करने का काम करता है. पॉल्यूशन के साथ साथ नमी भी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाती है. हवा में पायी जाने वाली नमी के कारण स्किन को सूक्ष्म जीवाणुओं द्वारा नुकसान हो सकता है, पर नीलगिरी के तेल में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते होते हैं, जो स्किन के हर इन्फेक्शन को दूर करते हैं. इसके इस्तेमाल से आप मुलायम एवं दागरहित स्किन पा सकती हैं.

बालों के लिए  नीलगिरी का तेल बहुत फायदेमंद होता हैं इस तेल में भरपूर मात्रा में एंटीफंगल गुण मौजूद होते हैं जो इन्फेक्शन से सुरक्षा प्रदान करते हैं. इस तेल को सर पर लगाकर मसाज करने से सिर की स्किन के सभी पोर्स खुल जाते हैं. नीलगिरि का तेल बालों को जड़ को पोषण प्रदान कर उन्हें स्वस्थ बनाता है. इस तेल से बाल घने होते हैं और साथ ही सिर की खुजली से भी राहत मिलती है.

नीलगिरि का तेल बहुत गाढ़ा होता है इसलिए जब इसे अपनी स्किन पर लगाएं तो पहले नीलगिरी तेल की 2 से 3 बूंदें अपने हाथों में लेकर इसमें किसी हल्के तेल जैसे कैस्टर ऑयल या जैतून के तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर अपनी स्किन और बालों पर लगाएं.

 

 

आपके होंठो के रूखेपन को दूर कर देगा ये एक उपाय

आसान तरीके से पाएं स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा

चेहरे के पुराने से पुराने दाग को दूर कर देगा ये नुस्खा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -