बालो में चमक लाने के लिए करे अंडे का इस्तेमाल
बालो में चमक लाने के लिए करे अंडे का इस्तेमाल
Share:

लंबे और मजबूत बाल का सपना हर लड़की देखती है.लम्बे और खूबसूरत बाल हर लड़की सुंदरता में चार-चांद लगाने का काम करते है.लेकिन गर्मी की तेज धुप,धूल,मिटटी आपके बालो की चमक को चीन लेती है.पर अगर आप अपने बालो की चमक को बरकरार रखना चाहती है तो इसके लिए अंडे का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद हो सकता है.अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और कई पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं जो बालों को मजबूती और चमक प्रदान करते है.अंडे के इस्तेमाल से बालों को सोफ्ट और मुलायम बना सकते हैं. 

1-अपने बालों को शैम्पू करने से 1 घण्टा पहले अंडे को फोड़कर अपने बालों में अच्छे से लगा ले.जब ये अच्छे से सूख जाये तो बालों को शैंपू करें.  

2-बालो में मेहंदी का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है.मेहँदी में अंडे के सफेद को मिलाकर बालो पर लगाए.

3-बालो को सॉफ्ट और सिल्की बनाने के लिए कॉस्टर आयल में अंडे को मिलाकर बालों की हलके हाथो से मसाज करे इससे बालों की अच्छी तरह से कंडीशनिंग होगी.

4-थोड़े से बेबी ऑयल में अंडे के पीले भाग को मिलाकर अपने बालो में लगा ले,अब आधे घंटे बाद हल्के गुनगुने पानी से अपने बालो को  धोएं और इसके बाद शैंपू कर लें.

5-अंडे को फोड़कर थोड़े से दही में मिला ले.अब इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाये,अब अंडे के इस मिश्रण को बाल धोने से 15 मिनट पहले लगाएं. 

6-बालो में चमक लाने के लिए अंडे के पीले भाग को शहद नींबू, दही और बादाम का तेल में मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले.अब इसे अपने बालो में लगाकर 2 घंटो के लिए छोड़ दे,फिर ठन्डे पानी से बालो को साफ़ कर ले.

 

ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे लौंग का इस्तेमाल

अब मानसून में भी बनाये अपने बालो को हैल्थी

मेथी की मदद से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -