शैम्पू की जगह बालो में करे नारियल के दूध का इस्तेमाल
शैम्पू की जगह बालो में करे नारियल के दूध का इस्तेमाल
Share:

हर लड़की अपने बालो को रेशमी और मुलायम बनाना चाहती है. जिसके लिए वो मार्किट में मिलने वाले ना जाने कितने ही शैम्पू का इस्तेमाल अपने बालो पर करती है. पर इससे कोई फायदा नहीं होता बल्कि आपके बाल और ज़्यादा कमज़ोर होकर टूटने लगते है. पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनको आप शैम्पू की जगह इस्तेमाल कर सकती है.इन चीजों के इस्तेमाल से आपके बाल मजबूत और चमकदार बन सकते है.

1-आप अपने बालो को रेशमी और मुलायम बनाने के लिए बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कर सकती है. इसके लिए सबसे पहले थोड़ा सा पानी लेकर उसमे एक चम्मच बेकिंग सोडा डाल लें अब नहाने समय इस बेकिंग सोडा के पानी को अपने बालों पर शैंपू की तरह लगाएं और 3-4 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें और फिर सादे पानी से अपने बालों को धो लें. इसके इस्तेमाल से आपके बालो पर जमी गंदगी और ऑयल साफ हो जाएगा और आपके बाल भी मुलायम हो जाएंगे.

2-बालो के लिए नारियल का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है.इसे अपने बालो पर इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में थोड़ा सा नारियल का दूध डाले.अब इसमें थोड़ा ऑर्गेनिक शैंपू डाल दे. इन दोनों को अच्छे से मिलाये, जब ये अच्छे से मिल जाये तो इसमें थोड़ा सा बादाम का तेल मिला कर एक पेस्ट बना ले. अब नहाते समय इस पेस्ट को शैंपू की तरह अपने बालों पर लगाते हुए 2 मिनट तक हल्के हाथो से मसाज करें और उसके बाद अपने बालो को धो लें. इसके इस्तेमाल से आपके बालों पर जमा गंदगी साफ हो जाएगी.

पुदीने के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पसीने की बदबू

कॉफ़ी के इस्तेमाल से बनाये अपनी गर्दन को गोरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -