यूपी चुनाव 2017: आज सातवें चरण में 40 सीटों पर होगी वोटिंग
यूपी चुनाव 2017: आज सातवें चरण में 40 सीटों पर होगी वोटिंग
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज सातवें चरण का मतदान होना है, इस चरण में गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र और जौनपुर की विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं.

बता दे कि यूपी विधानसभा चुनावों के आखिरी चरण में यूं तो कुल 535 उम्मीदवार मैदान में हैं. लेकिन, फिर भी सबकी नजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर टिकी हुई है.

अंतिम चरण का मतदान होने के चलते 7 जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा. बता दे कि नक्सल प्रभावित तीन विधानसभा क्षेत्रों रॉबर्ट्सगंज, दुद्धी व चकिया में सुबह सात बजे से चार बजे तक मतदान होगा.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश ने बताया कि सबसे अधिक कुल 24 प्रत्याशी वाराणसी कैंट विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जबकि सबसे कम छह प्रत्याशी केराकत सीट से हैं.

सातवें चरण की 40 सीटों के लिए 535 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. अंतिम चरण के चुनाव में 1.41 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. चुनाव आयोग ने 3246 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है. यहां पर काफी संख्या में केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती की जा रही है.

आपको बता दे कि इस चरण में बीजेपी 32 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि चार-चार सीटें उसने अपने सहयोगी अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को दी हैं. बीएसपी ने सभी 40 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. सपा ने 31 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं तो कांग्रेस बाकि बची 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

और पढ़े-

यूपी चुनाव 2017: पहले चरण का मतदान आज

यूपी चुनाव 2017: दूसरे चरण का मतदान आज

यूपी चुनाव 2017: तीसरे चरण का मतदान आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -