सूरत में पुलिस पर टमाटर से हमला

Sep 13 2017 05:10 PM
सूरत में पुलिस पर टमाटर से हमला

सूरत: मंगलवार देर रात को सूरत के ​वराछा में भाजपा युवा मोर्चा और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और खूब हंगामा किया। पाटीदार भाजयुमो प्रमुख ऋत्विज पटेल के खिलाफ हंगामा कर रहे थे। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो पुलिस पर टमाटर फेंके और पथराव शुरू कर दिया। हालात बिगड़ते देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पास के संयोजक अल्पेश कथिरिया सहित 18 लोगों की गिरफ्तारी से भड़के पाटीदारों की भीड़ ने हीराबाग के पास बीआरटीएस की दो बसों में आग लगा दी।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह में पाटीदारों का भाजपा के खिलाफ यह तीसरा बड़ा प्रदर्शन था। इसके पूर्व गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान भी पाटीदारों ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की, वहीं रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का भी पुतला फूंक कर विरोध किया था। यह सब पुलिस की लापरवाही से हुआ। पुलिस ने सतर्कता नहीं रखी, जबकि आईबी की इनपुट भी थी कि पाटीदार समाज के पास कार्यकर्ता आयोजन में गड़बड़ी कर सकते हैं।

ध्यान देने वाली बात यह है कि इस पूरी घटना पर पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति का संयोजक हार्दिक पटेल लगातार नजर रख ट्वीट करता रहा। पुलिस ने देर रात 75 पाटीदारों को हिरासत में लेकर आधी रात को छोड़ दिया. पाटीदार बहुल इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। माहौल को बिगड़ने से रोकने पर पाटीदार बहुल इलाकों में गश्त भी की गई.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी,गुजरात में जेटली, कर्नाटक में जावड़ेकर बने प्रभारी

घेराव प्रदर्शन के एक दिन बाद हार्दिक रिहा

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App