युवराज दिलाएंगे दिल्ली को जीत

Apr 09 2015 06:25 PM
युवराज दिलाएंगे दिल्ली को जीत
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले सत्र में बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए सबसे निचले पायदान पर रहने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के नवनियुक्त कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने भरोसा जताया है कि इस बार टीम में शामिल किए गए युवराज सिंह अहम मौकों पर टीम को जीत दिलाने में कामयाब होंगे। दिल्ली डेयरडेविल्स को अपना पहला मैच गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। गौरतलब है कि युवराज सिंह लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। इसके बावजूद वह लगातार दूसरी बार आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उन्हें डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपये में हासिल किया।

आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार युवराज के बारे में ड्यूमिनी ने कहा, "युवराज भारतीय टीम का हिस्सा हैं या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वह मैच जीताने वाले खिलाड़ी हैं और मुझे कोई संदेह नहीं है कि इस बार वह हमारे लिए वही काम करेंगे। वह कई बार बड़े मैचों में खुद को साबित कर चुके हैं। हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस बार डेयरडेविल्स के लिए वह कुछ बड़ी पारियां खेलेंगे।" टीम की तैयारियों के बारे में ड्यूमिनी ने कहा, "हमने पूरे सप्ताह अच्छी तैयारी की। हमें करीब-करीब पता है कि हमारी कमजोरी और क्षमता क्या है।"

ड्यूमिनी ने उम्मीद जताई कि कोच के रूप में गैरी कस्र्टेन का अनुभव और उनका भारतीय खिलाड़ियों के साथ पूर्व में काम करने का फायदा टीम को मिलेगा। ड्यूमिनी के अनुसार, "कस्र्टेन जैसे कोच का साथ होना हमेशा फायदेमंद होता है। उन्होंने लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट के साथ काम किया है और यहां के माहौल और खेल को बेहतर तरीके से समझते हैं। इसके बावजूद अच्छे प्रदर्शन की मुख्य जिम्मेदारी खिलाड़ियों पर होगी।"
?