सांप को किस करना इस शख्स को पड़ा भारी
सांप को किस करना इस शख्स को पड़ा भारी
Share:

मुंबई: सांप को पकड़ते व उनके साथ स्टंट करते हुए आप ने कई लोगो को देखा होगा आजकल सोसल मिडिया पर भी ऐसे ही स्टंट करते लोगो के फोटो व विडियो हमको देखने को मिलते है सांप के साथ स्टंट करना एक शख्स को भारी पड़ गया वह शख्स सांपों को पकड़ने के फन में वो माहिर था लेकिन उसे क्या पता था कि कोबरा के फन को चूमने के चक्कर में उसकी जान चली जाएगी.

नवी मुंबई के बेलापुर निवासी सोमनाथ म्हात्रे के साथ ऐसा ही हुआ. सोमनाथ फोटो खिंचवाने के लिए कोबरा के फन को चूम रहा था तभी कोबरा ने अचानक पलट कर उसके सीने पर डस लिया. नवी मुंबई के अस्पताल में 5 दिन रहने के बाद सोमनाथ ने 2 फरवरी को दम तोड़ दिया.

सोमनाथ के बारे में बताया गया है कि उसे सीबीडी बेलापुर इलाके में एक कार से सांप को पकड़ने के लिए बुलाया गया था. सोमनाथ कार से कोबरा को पकड़ कर किसी और स्थान पर ले गया और वहां वो फोटो खिंचवाने के लिए कोबरा का फन चूमने लगा. तभी कोबरा ने झपट्टा मार कर उसके सीने पर डस लिया.

सोमनाथ इससे पहले 100 जहरीले सांपों को पकड़ चुका था. सोमनाथ से पहले हाल में सतारा में भी एक सपेरे की जान कोबरा को चूमने के चक्कर में जा चुकी है.

पशु अधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि पिछले 12 साल में 31 लोगों की जान सांपों के साथ ऐसे ही स्टंट करते वक्त जा चुकी है. इन कार्यकर्ताओं ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए वन विभाग से दिशानिर्देश जारी करने की मांग की है.

इन कार्यकर्ताओं का कहना है कि जो लोग भी इस तरह की फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

और पढ़े-

हाथ में मीट देख सांप ने काट लिया इस महिला के पैर पर

चार करोड़ के कोबरा जहर पाउडर के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

26 जनवरी वाले दिन ध्वज फहराने से पहले तिरंगे से लिपटा मिला सांप

जब मलेशिया के गांव में अजगर निगल गया दो बकरियों को, देखिये विडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -