सफलता हांसिल करना है तो माथे पर लगा लें केसर का तिलक
सफलता हांसिल करना है तो माथे पर लगा लें केसर का तिलक
Share:

धार्मिक मान्यता के अनुसार हिन्दू धर्म में तिलक का काफी महत्व माना गया है। राज-महाराजाओं के समय से ही तिलक विजय का प्रतीक माना जाता है। तिलक का देखा जाए तो अपना अलग महत्व होता है। जिसमें अगर केसर के तिलक की बात करें तो उसका महत्व सबसे उच्च माना गया है। हिन्दू धर्म में जब किसी प्रकार कि पूजा कि जाती है तो तिलक से ही उसका शुभारम्भ किया जाता है और आरती के बार भी तिलक को लगाया जाता है। आप शायद इस बात से पूरी तरह से अनभिज्ञ होगें कि तिलक आपकी किस्मत के दरवाजे भी खोल सकता है। तिलक कई तरह के होते हैं और सभी का अपना अलग महत्व होता है। जिसमें केसर के तिलक को सबसे उच्च माना जाता है। तो चलिए जानते हैं कि केसर का तिलक लगाने से आपको किस प्रकार से फायदा हो सकता है।

जो व्यक्ति जीवन में सफलता, आकर्षक व्यक्तित्व, सौंदर्य, धन, संपदा, आयु, आरोग्य प्राप्त करना चाहता है उसे प्रतिदिन अपने मस्तक पर केसर का तिलक करना चाहिए। केसर का तिलक शिव, विष्णु, गणेश और लक्ष्मी को प्रसन्न करता है। 

कई देवी-देवताओं के यंत्रों का निर्माण करने के लिए केसर की स्याही का उपयोग किया जाता है। केसर शुद्ध, पवित्र और प्राकृतिक खुशबू से भरपूर होती है। इसमें एक दिव्य शक्ति होती है जिससे देवी-देवताओं को आसानी से प्रसन्न किया जा सकता है।

जिन लोगों का दांपत्य जीवन कलहपूर्ण हो उन्हें केसर मिश्रित दूध से शिव का अभिषेक करना चाहिए। साथ ही अपने मस्तक, गले और नाभि पर केसर कर तिलक करें। यदि लगातार तीन महीने तक यह प्रयोग किया जाए तो दांपत्य जीवन प्रेम से भर जाता है।

जिन लोगों की जन्मकुंडली में मांगलीक दोष हो उन्हें हनुमानजी को लाल चंदन और केसर मिश्रित तिलक लगाना चाहिए।

अपने व्यापार या कामकाज से जुड़े दस्तावेज जैसे बही-खातों, तिजोरी आदि जगह केसर की स्याही का छिड़काव करने से व्यापार खूब फलता है।

 

यह खबर पढ़ने के बाद आप भी शुरू कर देगें इस रंग का जूता पहनना

9 मुखी रूद्राक्ष के ऐसे फायदे जान आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा

ऐसे लोग दिन रात मेहनत करने के बावजूद भी नहीं हो पाते सफल

आपकी शादी लव होगी या अरेन्ज ऐसे कर सकते हैं पता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -