इन तरीको से आप बढ़ा सकते है अपने स्मार्टफोन की बैटरी
इन तरीको से आप बढ़ा सकते है अपने स्मार्टफोन की बैटरी
Share:

बाजार में जितने भी नए स्मार्टफोन आते है वे नए फीचर के साथ लॉन्च किये जाते है. लेकिन स्मार्टफोन की बैटरी को लेकर यूजर्स अब भी खुश नही है. स्मार्टफोन की बैटरी कितनी भी अच्छी क्यों ना हो जब ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है तो स्मार्टफोन की बैटरी एक दिन भी नहीं चल पाती है. इस बात का पता लगाया गया है कि स्मार्टफोन की बैटरी किन कारणों से जल्द खत्म हो जाती है इन कारणों को यूजर्स कैसे रोक सकते है. यह बताया गया है.

Buy Moto G (3rd Generation) From Flipkart

ऑटो ब्राइटनेस मोड़ का इस्तेमाल करे

स्मार्टफोन की स्क्रीन का इस्तेमाल करने पर बैटरी सबसे ज्यादा खर्च होती है. अगर आपको अपने स्मार्टफोन की बैटरी को बचाना है तो आपको अपने स्मार्टफोन की ब्राइटनेस को कम रखना चाहिए. ब्राइटनेस कम रखने ऊपर जब धूम में स्क्रीन पर कुछ देखते है तो स्क्रीन पर कुछ दिखता नही है. इसलिए इसे ऑटो ब्राइटनेस मोड़ पर रखना चाहिए.

पावर ज्यादा इस्तेमाल करने वाले ऐड ब्लॉक करें

जब यूजर्स ब्राउजिंग का इस्तेमाल करते है तो बहुत से एड भी देखने को मिलते है उन्हें डाउनलोड करने पर भी ज्यादा बैटरी खर्च होती है. बैटरी को बचने के लिए यूजर्स अपने स्मार्टफोन में एड ब्लॉकर इंस्टॉल कर ले.

Buy Moto G 3rd Generation (White, 16GB) From Amazon

ईमेल सेटिंग्स पर ध्यान दें

ईमेल करने पर भी स्मार्टफोन की बैटरी खत्म होती है. जब सारे ईमेल एक साथ इस्तेमाल करते है तो ज्यादा डेटा भी खर्च किया जाता है. बहुत से ईमेल आने पर भी बैटरी खत्म हो जाती है.

स्ट्रीमिंग के बजाय डाउनलोड किया म्यूजिक प्ले करें

गाने सुनने के लिए यूजर्स अब ऑनलाइन म्यूजिक ऍप का इस्तेमाल करते है इसमें भी बैटरी ज्यादा खर्च होती है. इसलिए यूजर्स को ऐसे ऍप भी दिए गए है जिनका इस्तेमाल करके यूजर्स ऑनलाइन गाने डाउनलोड करके ऑफलाइन सुन सकते है.

Buy Moto E (2nd Gen) 3G 8GB from Snapdeal

वाई-फाई सिग्नल कमजोर हो तो ऑफ कर दें

जहाँ पर आपका वाई फाई नेटवर्क कम होता है वह भी बैटरी ज्यादा खर्च होती है. अच्छा कनेक्शन ढूंढने के चक्कर में बैटरी ही खत्म हो जाती है. ऐसे समय में यूजर्स को अपना मोबाईल डेटा इस्तेमाल करना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -