यह म्यूजिक प्लेयर लाभदायक होगा विंडोज लैपटॉप और डेस्कटॉप के लिए !
यह म्यूजिक प्लेयर लाभदायक होगा विंडोज लैपटॉप और डेस्कटॉप के लिए !
Share:

यूजर्स को हमेसा को हमेशा से ही  विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम से शिकायत रहती है कि उनका डिफाल्ट म्यूजिक प्लेयर कई फाइल फोर्मेट को स्पोर्ट नहीं करता.वही अब इस साडी समस्याओ को ध्यान में रखकर कुछ ऐसे सॉफ्टवेयर्स के बारे में बताने जा रहे है. जो कम्प्यूटर पर म्यूजिक सुनने के मजे को और भी बढ़ा देंगे.

MusicBee -
विंडोज के लिए यह एक शानदार फ्री म्यूजिक सॉप्टवेयर है. इसमें डिजिटल प्रोसेसिंग इफैक्ट्स के साथ एक मल्टी ब्रैंड इक्वलाइजर भी मौजूद है, जो हाई एंड ऑडियो कोडेक को सपोर्ट करता है

foobar2000 -
इस फ्री म्यूजिक सॉफ्टवेयर को आसान और मेमरी के लिहाज से काफी एफिशंट बनाया है  इसमें अपनी इच्छा के अनुसार नए फीचर्स को भी ऐड कर सकते हैं. इसमें सीडी बर्निंग, प्ले स्टेशन साउंड फाइल्स की डीकोडिंग, विजुअलाइजेशंस और प्लेलिस्ट ऑर्गनाइजर्स जैसे फीचर्स है.

VLC media Player -
यह एक बेहतरीन फ्री म्यूजिक सॉफ्टवेय है, VLC मीडिया प्लेयर से एक फाइल या म्यूजिक स्ट्रीम को प्ले कर सकता है. इसके अलावा VLC लगभग सभी तरह के फाइल फॉरमैट्स को सपॉर्ट करता है

Dopamine -
इस सॉफ्टवेयर में एक सिंपल विजर्ड है, जो आपको अपने गानों को इंपोर्ट करने और उन्हें चलाने की सहूलियत देता है. यह सॉफ्टवेयर WAV, MP3, Ogg, Vorbis, FLAC, WMA और M4AAAC आदि फाइल फॉर्मेट को सपोर्ट करता है.

MediaMonkey -
यह सॉफ्टवेयर आपकी मीडिया लाइब्रेरी को एक क्रम में लाने में मदद करता है. यह एंड्रॉयड और आईपॉड्स समेत डिवाइसिस को सिंक करने, DLNA स्ट्रीमिंग व डीजे मोड में चलाने में सक्षम है. इसमें आप इंटरनेट से सीडी रिकॉर्ड करने के साथ-साथ गानों को डाउनलोड भी कर सकते हैं.

15000 रुपए से सस्ता लैपटॉप

पुराने लैपटॉप को नया बना देगा यह डिवाइस

Samsung ने भारत में लांच किया Galaxy S8+, जाने कितनी है इसकी कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -