इस शख्स ने 30 दिन में घूमे 29 स्टेट
इस शख्स ने 30 दिन में घूमे 29 स्टेट
Share:

यूँ तो हर इंसान की दिली तमन्ना होती है कि वह अपने जीवन में एक बार भारत भ्रमण पर जाए. एक ग्रुप हो दोस्तों का या परिवार का और दूर शहर हाईवे पर चले जा रहे है. है ना! हाँ, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जिसने तीस दिनों के भीतर पूरा भारत घूम लिया वो भी नॉन स्टॉप. ये कारनामा कर दिखाया है मुंबई के एक फिल्म मेकर ने. इन्होने ३० दिनों के अंदर कश्मीर से कन्या कुमारी और गुजरात से मणिपुर देख लिया.

फ़िल्मकार शुभ मुखर्जी ने बताया कि, 'वैसे तो सबके मन में भारत घूमने का सपना होता है लेकिन घूम कोई नहीं पाता. मेरा भी सपना था कि मैं कुछ अलग करूं, इसलिए मैंने ऐसा कदम उठाया. प्लानिंग बनाकर इस यात्रा को कन्याकुमारी से शुरू किया और गुजरात, काश्मीर, नगालैंड होकर वापस कन्याकुमारी तक पूरा किया.

इस उपलब्धि पर उन्होंने बताया कि, 'इस दौरान मेरे साथ ऐसे हादसे हुए कि इस यात्रा से ही किनारा करने का सोच लिया था लेकिन फिर बाद में अपने डिसीजन पर डटा रहा. पहले दिन जब कन्याकुमारी में शूट कर रहे थे तो वहां की पुलिस ने पूरा सामान जब्त कर लिया. मामला कोर्ट में पहुंचा जहां तीन दिन परेशान होता रहा लेकिन परेशानियों को भुलाकर आगे बढ़ता रहा'.

बता दें कि शुभ अपनी इस यात्रा को कमरे में भी कैद कर रहे थे. इस एडवेंचर्स ट्रिप के खर्च का जिक्र करते हुए शुभ ने बताया कि, 'इस यात्रा में घूमने का खर्च तो सवा लाख रुपए आया लेकिन कवरेज को इंटरेस्टिंग तरीके से बनाने में करीब 5 लाख रुपए लग गए।. अब कवरेज के माध्यम से भारत की अनसुनी उन कहानियों को बता रहा हूं जो अब तक लोगों के सामने नहीं आई हैं'.

हॉस्टल में अपनी लाइफ कुछ इस तरह बिताते हैं Students

Birthday : आज Google हो गया 19 साल का, कुछ इस तरह बदला अपना Doodle

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -