ये है देश की 5 नामचीन क्रिकेट एकेडमी, जाने एडमिशन प्रोसेस और फीस
ये है देश की 5 नामचीन क्रिकेट एकेडमी, जाने एडमिशन प्रोसेस और फीस
Share:

हमारे देश में क्रिकेट को धर्म की तरह पूजा जाता हैं. खिलाडियों को उनके खेल के लिए भगवान तक भी कहा जाता है. देश के क्रिकेट प्रेमी किसी से छिपे नहीं हैं, यहां क्रिकेट हर किसी के सिर चढ़ कर बोलता है. अगर आप भी क्रिकेट में करियर बनाने का सपना संजोये हैं, तो आपको इसके लिए कतई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. आपको एक बेहतर क्रिकेट एकेडमी में इसके लिए दाखिला लेना चाहिए. हम आपको देश की 5 ऐसी क्रिकेट एकेडमी के बारे में बता रहे हैं, जिनमे दाखिला लेकर आप अपने हुनर को दुनिया के सामन ला सकते है...

विक्टोरिया पार्क एकेडमी (मेरठ)...

यह देश की सबसे प्रतिष्ठित एकेडमी में से एक है. यहां से कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकले हैं. एकेडमी अलग-अलग तरह के कोर्स ऑफर करती हैं, जो कुछ दिन से लेकर सालभर तक के होते है. यहां एंट्री फीस एक हजार से तीन हजार रु के बीच है. 
 

नीरजा मोदी क्रिकेट एकेडमी...

यह एकेडमी भी प्रतिष्ठित अकेडमी में से एक है. यहां की वार्षिक फीस 10 हजार रु से 35 हजार रु के बीच है. यहां खिलाडियों का चयन उनकी क्षमताओं के आधार पर होता है. 

वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकेडमी...

यह अकेडमी शीर्ष पांच अकेडमी में अपना स्थान रखती हैं. इसमें सबसे ख़ास बात यह है कि, देश के सितारा खिलाड़ी और भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के क्रिकेट गुरु राज कुमार शर्मा इस एकेडमी का सञ्चालन करते है. यहां 8 साल से 18 साल के बच्चों को दाखिला दिया जाता है.

कर्नाटक इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट...

यह एकेडमी भी देश की नामचीन एकेडमी में से एक है. इस अकेडमी ने भी कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी देश को दिए है. यहां एक सेशन से लेकर पूरे साल की फीस 1200 रुपये से लेकर 40,000 रुपये तक है. 

सहवाग क्रिकेट एकेडमी...

यह अकेडमी दिल्ली और हरियाणा में स्थित है. यह सर्वसुविधा युक्त अकेडमी है. यहां की फीस भी अन्य अकेडमी के बराबर ही है. इस अकेडमी में उम्र के आधार पर खिलाडियों का चयन किया जाता है. 

भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले मोर्कल ने कहा..

अफ्रीका दौरे को लेकर सहवाग ने की भविष्यवाणी

आखिर हेज़ल क्यों हुई जल-भून ख़ाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -