यह कोई लड़की नहीं बल्कि चलता-फिरता रोबोट है
यह कोई लड़की नहीं बल्कि चलता-फिरता रोबोट है
Share:

माॅडल के रूप में दिखने वाली ये कोई खूबसूरत लड़की नहीं बल्कि एक रोबोट है जी हां हम, एक लड़की के समान दिखने वाली रोबोट के बारे में बात कर रहें हैं। इस रोबोट का नाम जिया-जिया है इसके गाल एक लड़की के गाल की तरह गुलाबी गाल हैं। इस रोबोट में गहराई से सीखने की क्षमताएं हैं।

इसे चाइनीज इन्वेंटर चेन जियाओपिंग ने बनाया है। इसका नाम जिया जिया रखा गया है। इन्वेंटर का कहना है कि यह अब तक का सबसे रियलिस्टिक रोबोट है। इसे रोबोट देवी भी कहा जा रहा है। अगर इसकी तुलना पिछले रोबोट से की जाए तो कहीं अधिक प्रभावी है। यह रोबोट बोल भी सकता है और लिप्स और बाॅडी में मूवमेंट भी कर सकता है। इसके अलावा इसकी आंखों में भी मूवमेंट होता है।

इस रोबोट के लाॅन्चिंग सेरेमनी में जब इन्वेंटर ने इसे हेलो कहा तो रोबोट ने जवाब दिया-‘यस माय लाॅर्ड, व्हाॅट केन आई डू फाॅर यू? जियाओपिंग ने बताया कि जिया-जिया रोबोट अमूल्य है और टीम का इसका बड़े पैमाने पर उत्पादन करने का कोई विचार नहीं होगा। इसमें गहराई से सीखने की क्षमताएं हैं हमें आशा है कि हम इसको विकसित कर सकेंगे। हम इसके चेहरे में और अधिक हाव-भाव जोड़ सकते हैं। जिससे वह लोगों से और अधिक गहराई से बात कर सके।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -