इन तरीको से पाए अपने नाख़ून चबाने की आदत से छुटकारा
इन तरीको से पाए अपने नाख़ून चबाने की आदत से छुटकारा
Share:

कई लोगों की आदत होती है कि वह या तो कुछ सोचते है या फिर फ्री होकर अपने नाखून को चबाने लगते है. लेकिन आप जानते है कि आपकी कितनी बीमारियों को दावत दे रहे है.अगर आप चाहते है कि इस आदत से छुटकारा पा लें तो हम आपको ऐसे टिप्स के बारें में बातएंगे. जिससे आप अपने नाखूनों को चबाना छोड़ देगे.

जानिए इन टिप्स के बारें में.

1-इस बारें में डॉक्टर भी सलाह देते हैं कि एक समय में एक ही अंगुली के नाखून को चबाने से खुद को रोकें. जैसे पहले आप अपने अंगुठे के नाखूनों को चबाना छोड़ें, फिर दूसरी अंगुली, फिर तीसरी और आखिर में आप देखेंगी कि नाखून चबाने की आपकी आदत पूरी तरह खत्म हो चुकी है.

2-कई लोगों की आदत होती है कि उनके मुंह में कुछ न कुछ चबाने के लिए होता है, लेकिन जब नहीं होता है तो वह अपने नाखून ही चबाने लगते है. अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आप अपने साथ हमेशा चूइंग गम, लॉलीपॉप या गाजर जैसी चबाने वाली चीजें साथ में रखें.

3-हमारे जब नाखून बडे होगे तो हम जरुर खाएगें. आप ये नहीं सोचते है कि इन्हें बढने में कितना समय लगा है. बस थोड़े बड़े हुए नहीं कि मुंह में डाल लिया. इसलिए इससे बचने के लिए आप एक समय के बाद अपने नाखूनों को काटते रहे. जिससे आपकी ये आदत छूट जाएं.

4-अगर आप अपने नाखूनों का चबाने से बचाना चाहते है तो कोई बेस्वाद टेस्ट वाली नेल पेंट का यूज करें. यह आसानी से मार्केट में मिल जाएं. इसको लगाने के बाद जब भी आप अपने नाखून चबाएं तो ये स्वाद आपके नाखून नहीं खाने देगा.

साबुन की जगह इन चीजो से करे अपने चेहरे को...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -