इन चीजों का सेवन करने से होते हैं शनि देव प्रसन्न
इन चीजों का सेवन करने से होते हैं शनि देव प्रसन्न
Share:

वास्तुशास्त्र के मुताबिक हमारे जीवन में रंगों का बहुत महत्त्व है इन रंगों के आधार पर ही हमारे जीवन में कई खुशियाँ आती रहती है यदि ये रंग न हो तो हमारा जीवन भी बैरंग हो जाएगा, रंग के चलते यदि हम काले रंग का उपयोग करेंगे तो हमारे जीवन से कई कष्टों का निवारण हो जाएगा, क्योकि वास्तु के मुताबिक काला रंग शनि देव को अति प्रिय है. और शनिदेव न्याय के देवता है इसीलिए काली वस्तु को अपना कर आप शनिदेव को प्रसन्न कर सकते है-

काली मिर्च शनि देव को प्रिय है, इसका सेवन करने से हमारे अन्दर का कफ धीरे धीरे नष्ट हो जाता है, यह आँखों की ज्योति को भी तेज करने में सहायक है, इसे आयुर्वेदिक दवाई के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके सेवन से अपच, दस्त, कब्ज और पेट में बने एसिड आदि तकलीफों को दूर करता है.

काली चाय यह शनि देव का आहार माना जाता है, इसका सेवन करने से दिल का दौरा आने की संभावना दूर हो जाती है, यह ब्लड शुगर और कालेस्ट्राल को भी कम कर देता है. यह दांतों की कैविटी को भी कम करता है जिन लोगो को सुनने की शक्ति कम हो रही हो उन्हें ब्लेक टी का सेवन करना चाहिए.

काले जीरे में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फाइबर, मिनरल्स, पेंटोसोन, कैल्शियम, फास्फोरस, आयरन, आदि खनिज तत्व होते हैं काला जीरा हीमोग्लोबिन के साथ-साथ शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाता है. जीरे को उबालकर उसका पानी पीने से बवासीर, गर्भाशय और योनि को खुजली में राहत देता है. काला चना खून साफ करता है. इसका सेवन करने से शरीर फूर्तिला जोशीला और ताकतवर बनता है.

 

ये राशि वाले पति करते है अपनी पत्नियों से बेहद प्रेम

गलती से भी पर्स में न रखें ये चीज नहीं तो हमेशा खाली ही रहेगा आपका पर्स

ये उपाय, जो दिलाएगा आपको मनचाहा लाइफ पार्टनर

इसलिए घर में प्रवेश कर जाती है नकारात्मक ऊर्जा और आती है फिर मुसीबत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -