ये जूस बचाएगा आपको सर्दी ज़ुखाम के इन्फेक्शन से
ये जूस बचाएगा आपको सर्दी ज़ुखाम के इन्फेक्शन से
Share:

सर्दी जुकाम वैसे तो यह कोई बड़ी बीमारी नहीं है लेकिन जो इससे गुजरता है उसे काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है.मौसम बदलते ही सर्दी-जुखाम की समस्या काफी तेजी के साथ बढ़ जाती है. हम आपको एक ऐसा हर्बल जूस बनाना सिखाएंगे, जिससे आपकी सर्दी बिल्कुल छू मंतर हो जाएगा. यह जूस है अदरक, लहसुन, गाजर और पाइनएप्पल का. इस जूस को अगर आप रोजाना दिन में एक बार पीने लगेंगे, तब आपको काफी फायदा होगा और आप अंदर से मजबूत बनेंगे.

जानिये इसे बनाने का तरीका -

अदरक- अदरक खाने से सूजन कम होती है और साथ ही यह वायरस से लड़ता है जो कि सर्दी और गले की खराश पैदा करते हैं. 

लहसुन- लहसुन एंटीबैक्टीरियल, एंटी वायरल और एंटी इंफिलेमिट्री गुणों से भरा हुआ है. यह वायरस से लड़ता है और शरीर को संक्रमण से बचाता है.

गाजर- यह विटामिन ए और विटामिन बी 1 से भरपूर होती है, जो शरीर के इम्यूनिटी लेवल को बढ़ाती है. यह बैक्टीरिया और वायरस से लड़ता है और सर्दी-जुखाम को दूर करता है. 

पाइनएप्पल: पाइनएप्पल में ढेर सारे एंटीऑक्सीडेंट और भारी मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. यह इम्यूनिटी लेवल को बनाता है और संक्रमण को दूर करता है

जूस बनाने की विधि जानिये- 

एक छोटा पीस अदरक लीजिये और उसे छील लीजिये. उसके बाद इसे महीन काट लीजिये.  अब लहसुन की थोड़ी कलियां ले कर उसे छोटे पीस में काट लीजिये.  उसके बाद पाइनएप्पल को भी छोटे पीस में काट लीजिये.  फिर एक या दो गाजर ले कर उसे इन सामग्रियों के साथ मिक्स कीजिये और ब्लेंडर में पीस लीजिये. आपका जूस तैयार है. इसे रोजाना पीजिये.

गाना गाने से पहले कभी ना पिए दूध
 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -