यह कम्पनियाँ वापस बुला रही है बेचीं हुई कारें
यह कम्पनियाँ वापस बुला रही है बेचीं हुई कारें
Share:

दिल्ली: रूस में ऑटो मोबाइल से जुड़ी एक बड़ी एजेंसी ने बताया कि उन्हें जुलाई 2009 और फरवरी 2010 के बीच बेची गई 4,780 मित्सुबिशी लान्सर कारों को स्वैच्छिक रिकॉल के बारे में सूचित किया गया था. एजेंसी ने अपने एक बयान में कहा कि इन वाहनों को ड्राइवर एयरबैग्स में आ रही खराबी के चलते रिकॉल किया गया है.

गौरतलब है कि इससे पहले नवंबर 2016 में जापान की दिग्गज ऑटो कंपनी ने 3,804 वाहनों को चीन के मेनलैंड में एयरबैग्स में आई खराबी के चलते रिकॉल किया था. रिकॉल किए गए वाहन में आयातित पजेरो वाहन थे जिन्हें 6 दिसंबर 2007 और 26 दिसंबर 2009 के बीच बनाया गया था. बता दें कि टेस्ला अपने एस मॉडल की 8,898 यूनिट्स को रिकॉल करने जा रही है, कंपनी चाइना में 28 जून से रिकॉल करना शुरू करेगी.

इससे पहले टेस्ला ने दुनियाभर में मॉडल S सेडान की 123,000 यूनिट्स को रिकॉल किया था. कंपनी ने जिन मॉडल S कारों की रिकॉल किया है उन्हें 2016 से पहले बनाया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने यह रिकॉल पावर स्टीयरिंग बोल्ट्स को रिप्लेस करने के लिए किया है.टेस्ला के मुताबिक ठंडे मौसम में गाड़ियों के कुछ हिस्से पर अत्यधिक जंग देखने को मिली, जहां निश्चित प्रकार के रोड सॉल्ट का इस्तेमाल किया जाता है.

बिना पेट्रोल सामान डिलीवर करेगी यह e-cargo बाइक

ढाई लाख रुपए तक सस्ती हुई होंडा की सुपरबाइक

होंडा जल्द लांच करेगा यह नया स्कूटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -