विदेश घूमने के लिए सस्ती और बेस्ट है ये जगह
विदेश घूमने के लिए सस्ती और बेस्ट है ये जगह
Share:

जब भी आप वीकेंड पर कहीं घूमने का प्लेन बनाते हैं तो आपको हमेशा ऐसी ही जगहों की तलाश रहती है जहाँ जाकर आप प्रकृतिक खूबसूरती के साथ साथ और भी चीजों को एंजॉय कर सके, और इसीलिए अक्सर लोग वीकेंड के लिए लोग सुंदर केसाथ-साथ सस्ती जगहों का प्लान बनाते है. अगर आप भी अपने वीकेंड पर घूमने के लिए किसी जगह की तलाश में तो आज हम आपको कुछ ऐसे खूबसूरत शहरों के बारे में बताने जा रहे है जहां जाने के बाद आपका मन वहीं से आने को नहीं करेगा. घूमने के हिसाब से ये शहर बहुत सस्ते हैं, यहाँ जाकर आप अपना  वीकेंड आराम से मना सकते है.

1- कोंलबिया दक्षिण अमेरिका में मौजूद एक खूबसूरत शहर है जहाँ जाकर आप अपने वीकेंड को फुल एंजॉय कर सकते हैं. यहां के खूबसूरत पहाड़ और लहराता समुद्र और इसकी ठंडी ठंडी हवा आपके वीकेंड को यादगार बना देगी.

2- द एज़ोरे, पुर्तगाल के पहाड़ों पर बसा हुआ एक शहर है जहाँ पर आप अपनी फैमिली के साथ साथ अपने पार्टनर के साथ भी एक अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते है, यहाँ पर आप और भी कई खूबसूरत जगहों पर घूम सकते हैं.

3- टेक्नोलॉजी के मामले आज चीन सबसे आगे है और इसीसलिए यहाँ पर घूमने और यहां के इंवेंशन को देखने के लिए बहुत से टूरिस्ट आते है पर क्या आपको पता है की चीन में एक बहुत ही खूबसूरत  चेंगदू शहर भी मौजूद है, जिसके बारे में शायद आपको ना पता हो. ये शहर इतना खूबसूरत है की आपका मन यहां से जाने को नहीं करेगा.

4- इस बार अपने वीकेंड को एन्जॉय करने के लिए मैक्सिको शहर जाएँ यहाँ पर आप घूमने के साथ-साथ आप यहां के खूबसूरत आइलैंड मैजोंटे में अपनी छुट्टियों का जमकर मजा ले सकते है.

 

 

चॉकलेट की तरह दीखते हैं फिलीपीन्स के ये पहाड़

नीली नदी है दुनिया की सबसे खूबसूरत और लंबी नदी

भीड़ भाड़ से दूर चत्पाल में लीजिये शांति का आनंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -